रायपुर, छत्तीसगढ़ अज्ञात कारणों से पुलिस अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 2 दिन में लगातार तीसरी खुदखुशी

अज्ञात कारणों से पुलिस अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 2 दिन में लगातार तीसरी खुदखुशी

अज्ञात कारणों से पुलिस अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 2 दिन में लगातार तीसरी खुदखुशी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में एक पुलिस अधिकारी के फांसी लगाकर खुदकुशी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि जिले के कुटरू थाने में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक सन्नू माड़वी ने अपने गृह ग्राम तुमला में फांसी लगाकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली है. जिसके बाद हड़कंप मच गया है क्योंकि दो दिनों में हुई ये लगातार तीसरी आत्महत्या है. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माड़वी अपने गांव तुमला गया हुआ था. रविवार को जब घर के अन्य सदस्य धान कटाई के लिए खेत गए थे, तब पुलिस अधिकारी ने घर में कथित रूप से फांसी लगा ली थी. उन्होंने बताया कि घर के सदस्य शाम को घर वापस पहुंचे, तब उन्होंने माड़वी के शव को फांसी पर लटका पाया था.  इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी थी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारी के कथित रूप से आत्महत्या करने के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि माड़वी का एक बेटा और एक बेटी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की बस्तरिया बटालियन में आरक्षक के पद तैनात हैं.

बस्तर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार देने के लिए सीआरपीएफ में बस्तरिया बटालियन बनाई गई है. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में बीते दो दिन में एक पुलिस अधिकारी समेत सुरक्षा बल के तीन लोगों ने कथित रूप से आत्महत्या की है. रविवार को क्षेत्र के सुकमा जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन के जवान दिनेश वर्मा ने अपनी सर्विस राइफल से कथित रूप से खुद को गोली मार ली थी. 

इससे पहले शनिवार को बीजापुर जिले के पामेड़ थाना में आरक्षक विनोद पोर्ते (32) ने कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की थी. इस केस में भी कारणों का खुलासा नहीं हो पाया था. जिसके चलते परिस्थितीयां गहरा गई है क्योंकि लगातार दो दिनों में ये तीसरी खुदखुशी की घटना है. फिलहाल सभी मामलों की बारिकी से जांच की जा रही है. (सोर्स-भाषा) 

और पढ़ें