मुंबई महाराष्ट्र: सब इंस्पेक्टर ने शादी का झांसा देकर साथी महिला पुलिसकर्मी से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

महाराष्ट्र: सब इंस्पेक्टर ने शादी का झांसा देकर साथी महिला पुलिसकर्मी से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

महाराष्ट्र: सब इंस्पेक्टर ने शादी का झांसा देकर साथी महिला पुलिसकर्मी से किया दुष्कर्म,  मामला दर्ज

मुंबईः महाराष्ट्र से हैरतअंगेज मामला सामने आ रहा है,जहां महिला पुलिस ने साथी अधिकारी पर शादी का वादा कर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद अभियुक्त पुलिस उपाधीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. असल में जब महिला अभियुक्त के अधीन कार्यरत थी तब अभियुक्त ने उससे शादी का वादा करके शारीरिक संबंद्ध बनाए और फिर उससे किनारा कर लिया था. 

अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि घटना तब सामने आई जब 31 वर्षीय सहायक निरीक्षक ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई थी.  इसके आधार पर मध्य मुंबई में रफी अहमद किदवई मार्ग पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की बलात्कार, महिला का शीलभंग करने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

शिकायत के आधार पर अधिकारी ने बताया है कि घटना तब की है जब अधिकारी मुंबई में पदस्थ था और महिला उनके अधीन काम करती थीं. घटना के वक्त आरोपी सहायक पुलिस आयुक्त था और वह अभी राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में उपाधीक्षक के पद पर तैनात है. अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपी ने 2019 में महिला से शादी का वादा किया और  उसका बलात्कार किया था.

हालांकि इसके बाद वह उसे नजरंदाज करने लगा था. इससे व्यथित महिला विशाखा समिति (कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के मामलों को देखने वाली समिति) के पास पहुंची थी और न्याय की मांग करने लगी थी. अधिकारी ने बताया है कि आरोपी अधिकारी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है तथा मामले में जांच जारी है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें