अलवर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई, ईरानी गैंग के चार बदमाश गिरफ्तार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/07 07:06

अलवर: प्रदेश में इन दिनों झांसा देकर लूट और चोरी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में अलवर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ईरानी गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों की ओर से 3 अगस्त को अलवर शहर में तीन अलग-अलग जगहों पर वृद्ध महिलाओं से गहने ठग लिए थे. 

झांसी से गिरफ्तार:
दरअसल बदमाशों की ओर से महिलाओं को कहा गया था कि शहर में मर्डर हो गया है और पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि कोई भी महिला गहने पहन कर न घूमें इसलिए आप गहने उतार लो. 3 महिलाओं से उनके गहने उतरवा कर उन्हें नकली गहने हाथ में थमा दिए और रफूचक्कर हो गये. वारदात में कुल 6 लोग शामिल थे, जिनमें से चार लोगों को पुलिस ने झांसी से गिरफ्तार किया है. 

पावर बाइक से करते थे निगरानी:
अलवर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने कहा कि आरोपी वारदात स्थल से 50 किलोमीटर दूर ही अपना फोन बंद कर लेते थे. आर्टिफिशियल मोती मूंगा अपने बैग में रखते थे और बेचने के बहाने से घूमते थे. पावर बाइक या चौपाया वाहन लेकर निगरानी भी करते थे. वारदात के दौरान एक बदमाश महिला को रोककर पुलिस अधीक्षक के आदेश की जानकारी देता था और फिर बाकी बदमाश बारी-बारी से उसके पास पहुंचकर इस बात को पक्का करते थे कि पहले वाला व्यक्ति सही कह रहा है. इसी तरह महिलाओं को फंसाते थे. 

आपस में फारसी भाषा में करते थे बात:
आरोपियों ने अलवर आने से पहले आगरा में वारदात को अंजाम दिया था और वापस लौटते वक्त गुरु गांव में भी ऐसे ही वारदात को अंजाम दिया था. अलवर में एक होटल में सभी 6 आरोपी रुके थे, जहां सिर्फ एक आईडी ही जमा कराई गई थी. आरोपी द्वारा जमा कराई गई आईडी भी पुरानी थी. जहां से वह 20 साल पहले ही रहना छोड़ चुके थे. आरोपियों के कब्जे से एक बाइक एक कार और गहने भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपी जहीर अब्बास, अहमद अली, श्रीराम और शाहरुख है. जो होशंगाबाद मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. सभी आरोपी आपस में फारसी भाषा बोलते हैं और ईरानी गैंग के सदस्य हैं. वारदात करने के तरीके से ही पुलिस ने ईरानी गैंग का हाथ होने का अंदेशा लगाया था.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in