औरंगाबाद महाराष्ट्र के नांदेड़ से पुलिस टीम चार आतंकी संदिग्धों से पूछताछ के लिए हरियाणा भेजी

महाराष्ट्र के नांदेड़ से पुलिस टीम चार आतंकी संदिग्धों से पूछताछ के लिए हरियाणा भेजी

महाराष्ट्र के नांदेड़ से पुलिस टीम चार आतंकी संदिग्धों से पूछताछ के लिए हरियाणा भेजी

औरंगाबाद: हरियाणा के करनाल जिले में पाकिस्तान से संबद्ध चार संदिग्ध आतंकवादियों के पकड़े जाने और उनके वाहन से हथियार, गोला-बारूद तथा आईईडी बरामद होने के बाद महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से पुलिस के एक दल को वहां भेजा गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

हरियाणा के एक अधिकारी ने बताया था कि चार संदिग्ध नांदेड़ के नजदीक एक स्थान की ओर जा रहे थे, जिसके बाद महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से एक पुलिस दल को वहां भेजा गया.

हरियाणा पुलिस ने कहा था कि उसने बृहस्पतिवार सुबह एक बड़ी आतंकवादी साजिश को नाकाम कर दिया, जब पाकिस्तान से संबद्ध चार संदिग्ध आतंकवादी विस्फोटक पहुंचाने के लिए तेलंगाना जा रहे थे. करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों को बताया था कि ये चार संदिग्ध कथित तौर पर आतंकवादी गतिविधियों में शामिल पाकिस्तान के एक व्यक्ति के संपर्क में थे और जो उन्हें विस्फोटक तथा हथियार पहुंचाने के लिए एक ऐप के माध्यम से स्थानों की जानकारी भेजता था. उन्होंने बताया था कि वह नांदेड़ के पास एक स्थान पर जा रहे थे.

नांदेड़ पुलिस ने एक दल को हरियाणा के करनाल भेजा है. दल चारों संदिग्धों से पूछताछ करेगा:

इसकी सूचना मिलते ही नांदेड़ पुलिस हरकत में आई. नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार शेवाले ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि नांदेड़ पुलिस ने एक दल को हरियाणा के करनाल भेजा है. दल चारों संदिग्धों से पूछताछ करेगा और फिर आगे की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा. हरियाणा की पुलिस ने पहले बताया था कि ये चारों संदिग्ध पंजाब के निवासी हैं और इनके पास से ढाई-ढाई किलोग्राम वजन के तीन कंटेनर बरामद किए गए, जिनमें आरडीएक्स (विस्फोटक) होने का संदेह है. उनके पास से एक पाकिस्तान में निर्मित पिस्तौल और 31 कारतूस के अलावा 1.3 लाख रुपये नकद भी जब्त किए गए हैं. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें