मथुराः तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर हमला, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

मथुराः तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर हमला, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

मथुराः तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर हमला, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के एक गांव में शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर आरोपियों ने हमला कर दिया है. हमलावरों ने पुलिस को करीब दो किमी तक खदेड़ा था और तस्करों के हमले में हसनपुर पुलिस चौकी प्रभारी सिर में चोट लगने से घायल हो गए हैं. वहीं पांच अन्य सिपाहियों को भी चोट लगी है. इस घटना की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है. पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिस ने हमलावरों से बचने के लिए हवा में गोली भी चलाई थी और इस मामले में चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस पर किया चोरी-छुपे पथराव

वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जबकि शराब तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही जारी है. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीश चंद ने बताया है कि शुक्रवार को नौहझील पुलिस को सूचना मिली थी कि बरौठ गांव में हरियाणा से तस्करी कर अवैध शराब लाई जा रही है. वहींं 13 लोगों को नामजद करते हुए कुल 28 के खिलाफ मामले दर्ज किए गए है. 

इस पर हसनपुर चौकी के टीम इंचार्ज के नेत्रृत्व में बरौठ व छिनपारई गांवों में शराब तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची थी लेकिन तस्कर पुलिस कार्यवाही की जानकारी पाकर पुलिस टीम का सामना करने के लिए पहले से ही तैयार बैठे थे. उन्होंने बताया है कि पुलिस दस्ते ने बरौठ के तीन तस्करों को पकड़ा था, इसके बाद उन लोगों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर फेंकना शुरु कर दिया था. इसके बाद पुलिस टीम जान बचाने के लिए वहां से भागी थी, लेकिन तस्कर उनका पीछा करते रहे थे. 

28 तस्करों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया

इसके बाद पुलिस ने अपने बचाव में हवा में गोली चलाई थी. पुलिस ने छिनपारई गांव में भी अभियान चलाया था और एक अन्य तस्कर को पकड़ लिया है. पुलिस ने बताया है कि वहां भी दबिश देने वाली टीम पर जानलेवा हमला किया गया था. इस बीच उनके द्वारा फेंके गए पत्थर लगने से आधा दर्जन पुलिस वालों को गंभीर चोटें आ गईं हैं, जिनमें हसनपुर के चैकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह प्रमुख हैं. उनके सिर में गहरा घाव हो गया है. पुलिस ने इस अभियान में पहचाने गए 13 हमलावरों सहित 28 तस्करों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

वहीं गिरफ्तार अभियुक्तों में मनीष निवासी कुशक बड़ौली (पलवल), सोनू कुमार निवासी मोहल्ला रेतिया गली (नौहझील), प्रेमचंद निवासी बरौंठ (नौहझील) और जीवन उर्फ महेंद्र निवासी छिनपराई (नौहझील) शामिल हैं तथा जीवन उर्फ महेंद्र, मनीष, सोनू, प्रेमचंद, गंगा, सुशील, भरत, कलुआ उर्फ कालू, कालीचरन, कुमरपाल, मुकेश, योगेश, गंगा को नामजद करते हुए चौकी प्रभारी ने 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. मथुरा में इससे पहले भी शराब तस्करों द्वारा पुलिस की कार्यवाही का विरोध करते हुए कई वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें