नववर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न मनाने वाले रहे सावधान! पुलिस की रहेगी पैनी नजर

नववर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न मनाने वाले रहे सावधान! पुलिस की रहेगी पैनी नजर

नववर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न मनाने वाले रहे सावधान!  पुलिस की रहेगी पैनी नजर

जयपुर: अगर आप नववर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न मनाने की सोच रहे हो तो थोड़ा सावधान हो जाइए, क्योंकि पुलिस ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर प्रदेश में कड़ा पहरा लगाने और कानून एवं व्यवस्था को बिगाड़ने वाले लोगों को सबक सिखाने की ठान ली है. जानकारी के अनुसार अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय राहुल प्रकाश ने बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था की है. इसके साथ ही रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. 

शाम 7 बजे बाद बंद हो जाएंगे सभी होटल एवं रेस्टोरेंटः 
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश ने बताया कि जयपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना में विशेष आयोजनोें को छोड़कर सभी प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध है. शाम 7 बजे बाद सभी प्रतिष्ठान, होटल एवं रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. उन्होंने बताया कि सभी थानाधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर अपने-अपने थाना क्षेत्रों में होटल, रेस्टोरेंट तथा प्रतिष्ठानों पर निगरानी रखें एवं कोविड गााइडलाइन व कर्फ्यू की पालना करवाना सुनिश्चित करें.

कर्फ्यू के दौरान आवाजाही पर रहेगी रोक, हो सकती है गिरफ्तारीः
उन्होंने बताया कि फिलहाल दिन में 82 जगह, शाम को 120 और रात को 90 जगहों पर नाकाबंदी कर सख्ती से जांच की जा रही है. इसके अलावा नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के चिन्हित स्थानों पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया गया है. सादा वर्दी में भी पुलिसकर्मी गश्त करेंगे. यदि कोई व्यक्ति कर्फ्यू के दौरान आवाजाही करता हुआ पाया गया तो व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ ही वाहन जब्ती की कार्रवाई भी की जाएगी.  

और पढ़ें