फारूक अब्दुल्ला बोले- अनुच्छेद 370 को बहाल करने के लिए राजनीतिक जंग जारी रहेगी

रामबन/जम्मू: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य फारूक अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई है कि उच्चतम न्यायालय शीघ्र ही अनुच्छेद 370 के प्रावधान निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा.

इसके साथ ही अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को बहाल करने के लिए राजनीतिक लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि संवैधानिक प्रावधानों के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को बहाल करने के वास्ते राजनीतिक लड़ाई लड़ने का पहला अवसर अगले विधानसभा चुनाव में मिलेगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “हम (अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए) उच्चतम न्यायालय में हैं और हमें उम्मीद है कि न्यायालय हमारी याचिका पर जल्द सुनवाई करेगा और हमें इस स्थिति से राहत मिलेगी.”

अब्दुल्ला ने रामबन जिले में मंगलवार को पार्टी के ब्लॉक स्तरीय कार्यकर्ताओं की दिनभर चली बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा, “हम केवल उच्चतम न्यायालय पर ही निर्भर नहीं हैं. हम राजनीतिक लड़ाई लड़ सकते हैं और यह लोगों को बंदूक और बम उठाने को कहे बिना किया जा सकता है. अब्दुल्ला ने कहा कि पहला मौका हमें अगले विधानसभा चुनाव में मिलेगा. हम जितनी ज्यादा सीट जीतेंगे, उतना अधिक इस मुद्दे को विधानसभा में उठा पाएंगे. सोर्स- भाषा