UP से दिल्ली तक मची सियासी हलचल, अचानक दिल्ली पहुंचे Yogi से करीब डेढ़ घंटे मिले Amit Shah

UP से दिल्ली तक मची सियासी हलचल, अचानक दिल्ली पहुंचे Yogi से करीब डेढ़ घंटे मिले Amit Shah

नई दिल्ली: देश की राजनीति (Indian Politics) में बड़ी हलचल मची हुई है. देश के एक विशेष राज्य जिस पर सबकी नजरें होती है के मुख्यमंत्री अचानक दिल्ली पहुंचे है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) के भाजपा में शामिल होने के अगले ही दिन यूपी की सियासत में एक और बड़ी हलचल दिखी. यूपी के CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) ने गुरुवार को अचानक दो दिन का दिल्ली का प्रोग्राम बना लिया.

शाम चार बजे के लगभग गृहमंत्री शाह के घर पहुंचे योगी:
गुरुवार शाम करीब चार बजे वो दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के घर भी पहुंच गए. यहां उनकी करीब डेढ़ घंटे तक शाह के साथ मीटिंग हुई. इसी बीच BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के मिलने उनके आवास पहुंचे हैं. योगी आज ही नड्डा से भी मिलेंगे. इसके बाद कल वे मोदी से भी मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) और अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर योगी ये मुलाकात कर रहे हैं.

अनुप्रिया भी शाह से मिलीं, नजर मंत्रिमंडल विस्तार पर:
अभी अमित शाह के साथ अपना दल (एस) की अध्यक्ष व सांसद अनुप्रिया पटेल (MP Anupriya Patel) की मीटिंग जारी है. सूत्रों ने Media को बताया कि संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया (Mirzapur MP Anupriya) अपनी बात शाह के सामने रख सकती हैं. इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव भी उनका एजेंडा हो सकता है. इसके अलावा अगले साल होने वाले चुनावों में प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा कर सकती हैं.

मोदी-शाह तक पहुंच चुकी है UP की रिपोर्ट:
कुछ दिनों पहले ही BJP के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष (National General Secretary (Organisation) BL Santosh) और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश में संगठन और सरकार के कामकाज का जायजा लिया था. कई मंत्रियों से मुलाकात करके उनकी नाराजगी जानी थी. संगठन से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की थी. 

इसके बाद उन्होंने इसकी पूरी रिपोर्ट 5 और 6 जून को दिल्ली में हुई बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से शेयर की थी. फिर नड्‌डा और BL संतोष इस रिपोर्ट को लेकर PM मोदी के पास पहुंचे थे. उन्हें पूरी रिपोर्ट सौंपी जा चुकी है.

और पढ़ें