कर्नाटक में सियासी हलचल परवान पर, सिद्धारमैया ने कहा- सरकार को कोई खतरा नहीं

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/07 01:13

बेंगलुरु: कर्नाटक में सियासी हलचल परवान पर है. सत्तारूढ़ कांग्रेस और जेडीएस के 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं. डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस ने बागी विधायकों को मुंबई के एक होटल ठहराया है. जहां वरिष्ठ नेता नाराज विधायकों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. 

अभी हमें इंतजार करना चाहिए
कर्नाटक में जारी नाटक पर पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं पार्टी सांसदों के साथ तुमकुर जा रहा हूं और शाम 4 बजे लौटूंगा. यहां राजनीति में क्या चल रहा है, आप सब जानते हैं. अभी इंतजार करिए. सिद्धारमैया और एचडी कुमारस्वामी ने क्या कहा, इस पर मैं कुछ बोलना नहीं चाहता. मैं इस मामले में कहीं नहीं हूं. अभी हमें इंतजार करना चाहिए.

सीएम के सचिव ने एचडी देवगौड़ा से की मुलाकात
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के राजनीतिक सचिव एनएच कोनाराड्डी राज्य में सियासी संकट पर चर्चा करने के लिए पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के अवसर पर पहुंचे. जेडीएस के पूर्व विधायक वाईएसवी दत्ता भी देवगौड़ा के आवास पर मौजूद हैं. माना जा रहा है कि जेडीएस हाई कमान राज्य पर आए मौजूदा संकट से निपटने के लिए विचार कर विमर्श कर रहा है. 

इस्तीफा न देने की अपील 
कांग्रेस कर्नाटक के सियासी संकट से निपटने में जुटी हुई है. पार्टी नेता सिद्धारमैया और केसी वेणुगोपाल ने नाराज विधायकों सौम्या रेड्डी और अंजलि निम्बालकर से इस्तीफा न देने की अपील की है. वेणुगोपाल ने फोन पर इसकी जानकारी जेडीएस के प्रमुख एचडी देवगौड़ा को भी दी है.

सरकार को कोई खतरा नहीं 
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने राज्य की राजनीतिक स्थिति पर कहा, 'यह साफतौर पर दिखाता है कि इसके पीछे भाजपा का हाथ है. वह ऑपरेशन कमल चला रही है. सबकुछ ठीक है. चिंता की कोई बात नहीं है. सरकार बची रहेगी. सरकार को कोई खतरा नहीं है.'

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी आज शाम को बेंगलुरु लौटेंगे
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी आज शाम को बेंगलुरु लौटेंगे. उनके लौटने के बाद जेडीएस ने विधायकों की बैठक बुलाई है. वहीं कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार भी लगातार बैठकें कर रहे हैं. आज उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की.

खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अफवाहों को खारिज किया 
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरु पहुंच चुके हैं. पत्रकारों से बातचीत में खड़गे ने खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अफवाहों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई सूचना नहीं है. कर्नाटक में गठबंधन की सरकार जारी रहेगी और बेहतर ढंग से चलती रहेगी. अफवाहों के जरिये गठबंधन में फूट डालने की कोशिश की जा रही है. जब नाराज विधायकों से चर्चा पर सवाल किया गया तो खड़गे ने कहा कि मैं यह नहीं बता सकता कि मैं विधायकों से क्या बात करने वाला हूं. हां ये जरूर है कि जब विधायकों से बात करूंगा तभी पता चलेगा कि उनकी राय क्या है. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in