पंजाब में सियासी उठापटक से कांग्रेस में बढ़ी हलचल ! सिद्धू के अचानक इस्तीफे से मचा था हड़कंप

पंजाब में सियासी उठापटक से कांग्रेस में बढ़ी हलचल ! सिद्धू के अचानक इस्तीफे से मचा था हड़कंप

पंजाब में सियासी उठापटक से कांग्रेस में बढ़ी हलचल ! सिद्धू के अचानक इस्तीफे से मचा था हड़कंप

नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद कुछ अन्य लोगों के इस्तीफे के कारण राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी में एक नया संकट पैदा हो गया है. वहीं पंजाब में सियासी उठापटक से कांग्रेस में हलचल बढ़ गई है. 

कल कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल हुए थे. लेकिन दोनों को लेकर राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस में नहीं पहुंचे. कल 3:30 बजे होने वाली पीसी का तीन बार समय बदला गया. सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे का बाद हड़कंप मचा था. AICC मुख्यालय में अचानक इस्तीफे से जबरदस्त हलचल हो गई थी. 

राहुल गांधी कल कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी को कांग्रेस में शामिल कराने AICC के दफ्तर पहुंचे थे. लेकिन AICC में राहुल पंजाब प्रकरण को लेकर व्यस्थ रहे. आखिरकार शाम 5:20 बजे राहुल की गौरमौजूदगी में प्रेस क्रांफ्रेंस हुई. थोड़ी देर पहले जब राहुल से सिद्धू के पद छोड़ने पर सवाल पूछा तो वो बिना कुछ बोले ही आगे बढ़ गए थे. उसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने कन्हैया-जिग्नेश के साथ पीसी की. 

सिद्धू ने जुलाई में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद संभाला था:
आपको बता दें कि पंजाब में नयी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को विभागों के आवंटन के तुरंत बाद सिद्धू (57) ने पद छोड़ दिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे. सिद्धू ने अमरिंदर सिंह के साथ नेतृत्व को लेकर खींचतान के बीच इसी साल जुलाई में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद संभाला था. अमरिंदर सिंह ने दस दिन पहले पार्टी आलाकमान पर खुद को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि सिद्धू ने यह नहीं बताया कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया. लेकिन पार्टी हलकों में इसकी वजह नये मुख्यमंत्री द्वारा उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को गृह विभाग आवंटित किए जाने, नए कार्यवाहक पुलिस प्रमुख और राज्य के महाधिवक्ता की नियुक्ति पर उनकी नाराजगी मानी जा रही है. 

और पढ़ें