Live News »

विधानसभा में उठा विद्युत कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को लूटने का मामला

विधानसभा में उठा विद्युत कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को लूटने का मामला

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में आज विद्युत कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को लूटने का मामला गूंजा. अब तक सरकार का हर मुद्दे पर समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने यह मामला उठाते हुए बिजली कंपनियों व सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. 

विधानसभा में गूंजा मालवीय नगर लाठीचार्ज और महिला IAS अधिकारियों को की गई गलत टिप्पणी का मामला 

बिजली कंपनियां विधानसभा में विधायकों के निशाने पर: 
उपभोक्ताओं की बिजली दर बढ़ाने के बाद से ही सरकार और बिजली कंपनियां विधानसभा में विधायकों के निशाने पर हैं. आज विधानसभा में निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने शून्यकाल में बिजली कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोला. उन्होंने आरोप लगया कि निजी बिजली कंपनियां जनता को लूट रही है.  न भाजपा सरकार की नींद खुली, न वर्तमान सरकार की नींद खुल रही. उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली कम्पनियां 1 लाख यूनिट बिजली खरीद कर 3 लाख यूनिट की बिलिंग कर रही है. संयम लोढ़ा ने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि 32 कनेक्शन जांच में ऐसे पाये जहां वास्तविक उपभोग की तुलना में 80 लाख ज्यादा बिल भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि कोटा नगर निगम का बिल 20 लाख आता था, लेकिन अब करोड़ों में आ रहा है. संयम लोढ़ा ने कहा कि बिजली कंपनियों में चल रहे घोटाले की जांच होनी चाहिए. 

Valentine Day Special: राजस्थान के धोरों में बहती मूमल-महेन्द्रा की प्रेम कहानी, हजारों वर्ष बाद भी लोकप्रियता हासिल 

राजेन्द्र राठौड़ ने शिक्षा विभाग में घोटाला होने के आरोप जड़े:
निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने जहां बिजली घोटाले का मामला उठाया तो उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने शिक्षा विभाग में घोटाला होने के आरोप जड़े. राठौड़ ने कहा कि पारदर्शी सरकार में पारदर्शिता से घपले हो रहे हैं. राठौड़ ने किताबों के पेपर खरीद में घोटाले का आरोप लगया. उन्होंने कहा कि अधिक दामों पर सरकार की संस्थाओं की ओर से खरीदा जा रहा है. यह बड़ा भ्रष्टाचार है. यह 14 माह की सरकार का भ्रष्टाचार है.  शून्य काल में आज बिजली कंपनियों और शिक्षा विभाग पर भ्रष्टाचार के खुले आरोप लगे अब देखना यह है कि विभाग के मंत्री इन आरोपों की जांच कराते हैं या फिर अधिकारियों पर मेहरबानी जारी रखेंगे. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in