Mumbai बॉलीवुड फिल्मों के ना चलने पर प्रकाश झा ने दिया बड़ा बयान

बॉलीवुड फिल्मों के ना चलने पर प्रकाश झा ने दिया बड़ा बयान

बॉलीवुड फिल्मों के ना चलने पर प्रकाश झा ने दिया बड़ा बयान

मुंबई: ना जाने बॉलीवुड इंडस्ट्री को किसकी नजर लग गई है. लंबे समय से सिनेमाघरों में जितनी फिल्में रिलीज़ हो रहीं हैं, सभी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो रहीं हैं. यहां तक की बड़े-बड़े सुपरस्टार्स की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रहीं हैं.

जहां एक तरफ बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्मों का बुरा हाल है वहीं दूसरी ओर साउथ की फिल्में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रहीं हैं. बॉलीवुड फिल्मों के फ्लॉप होने पर अबतक कई स्टार्स के बयान सामने आ चुकें हैं, कुछ लोगों का मानना है कि बायकॉट ट्रेंड की वजह से फिल्में फ्लॉप हो रहीं हैं तो वहीं कुछ इसकी अलग वजह बता रहें हैं.

अब फिल्ममेकर प्रकाश झा ने भी इस मामले में अपना बयान दिया है. बता दें कि प्रकाश इस समय अपनी फिल्म "मट्टो की साइकिल" को प्रमोट करने में लगे हुए हैं यह फिल्म 16 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है. 

इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान बॉलीवुड फिल्मों के फ्लॉप होने पर अपनी बात रखते हुए प्रकाश कहते हैं, "इंडस्ट्री को इसे पूरी गंभीरता से लेना चाहिए. उन्हें समझना चाहिए कि वह बकवास फिल्म बना रहे हैं. कोई भी फिल्म सिर्फ पैसों, कॉरपोरेट और एक्टर्स को ज्यादा पैसे देने से नहीं बनती है. उसके लिए एक अच्छी कहानी की जरुरत है जो लोगों को एंटरटेन करे, और उनसे जुड जाए."

"हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लोग हिंदी में बोलते हैं लेकिन वह क्या बना रहे हैं, सिर्फ रीमेक. अगर आपके पास कहानी नहीं है तो फिल्में बनाना बंद कर दो. उन्हें मेहनत करनी चाहिए और कुछ नया सोचना चाहिए. लोग आलसी हो गए हैं. हम कहानी और कंटेंट में इनवेस्ट नहीं कर रहे हैं. हम राइटिंग में टाइम नहीं दे रहे हैं. हम उनकी रिस्पेक्ट नहीं कर रहे हैं जिनके पास अच्छी कहानियां हैं. हम ग्लैमर देख रहे हैं जो 8-10 वैन और 20-25 स्टाफ के साथ शूट के लिए आते हैं."

आगे फिल्ममेकर ने बायकॉट ट्रेंड पर भी अपनी राय शेयर की. उन्होंने कहा, "ऐसा कहा जा रहा है कि आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को सोशल मीडिया पर बायकॉट किया गया. अगर दंगल और लगान बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती तो हम समझते कि ऐसा बायकॉट ट्रेंड की वजह से हुआ है, लेकिन आपने जो फिल्म बनाई है वो लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. मुझे अभी तक कोई ऐसा नहीं मिला हो जिनसे कहा हो वॉव क्या फिल्म थी."

और पढ़ें