पणजी प्रमोद सावंत 28 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, PM नरेंद्र मोदी भी समारोह में होंगे शामिल

प्रमोद सावंत 28 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, PM नरेंद्र मोदी भी समारोह में होंगे शामिल

प्रमोद सावंत 28 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, PM नरेंद्र मोदी  भी समारोह में होंगे शामिल

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सावंत का शपथ ग्रहण समारोह 28 मार्च को होगा और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता शिरकत करेंगे. सावंत ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शपथ समारोह 28 मार्च को सुबह 11 बजे पणजी के पास डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

सावंत के मुताबिक, समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा-शासित सात राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होगें. भाजपा गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को पहले ही 25 विधायकों का समर्थन पत्र सौंप चुकी है. पिल्लई ने पार्टी को तटीय राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. तीन बार के विधायक सावंत गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरा कार्यकाल संभालेंगे. भाजपा ने सोमवार को सावंत के सर्वसम्मति से विधायक दल का प्रमुख चुने जाने के बाद यह घोषणा की थी. भाजपा ने 40 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए हाल ही में संपन्न चुनावों में 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जो बहुमत के आंकड़े से महज एक सीट कम है.

भगवा दल ने महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलीय सदस्यों के समर्थन से तटीय राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश किया है. 48 वर्षीय सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं. 2017 में जब भाजपा ने दिवंगत मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा में सरकार बनाई थी, तब उन्हें विधानसभा अध्यक्ष चुना गया था. पर्रिकर के निधन के बाद सावंत ने मार्च 2019 में पहली बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें