प्रतापगढ़ Pratapgarh: ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की हुई शुरुआत, 56 टीमें होंगी शामिल

Pratapgarh: ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की हुई शुरुआत, 56 टीमें होंगी शामिल

Pratapgarh: ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की हुई शुरुआत, 56 टीमें होंगी शामिल

प्रतापगढ़: जिले में आज से ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरुआत हुई. शहर के हायर सेकेंडरी स्कूल के खेल मैदान में आयोजित उद्घाटन समारोह में विधायक रामलाल मीणा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए कृत संकल्प है. प्रतियोगिता में 56 टीमों के 700 खिलाड़ी भाग लेंगे. 

विकास अधिकारी पवन तलाईच ने बताया कि 15 सितंबर तक चलने वाले ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेलों में शूटिंग बॉल, कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल, टेनिस बॉल, क्रिकेट प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. 15 सितंबर तक आयोजित होने वाली इन प्रतियोगिताओं में टेनिस बॉल क्रिकेट की 32, शूटिंग बॉल की 5, कबड्डी की 15, वॉलीवाल और खो-खो की दो टीमें भाग ले रही है. 

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक रामलाल मीणा ने कहा कि ग्रामीण इलाकों की खेल प्रतिभाओं को तराशने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की ओर से ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन किए जा रहे हैं. जिसमें कई प्रतिभाएं सामने आ रही है. ऐसी प्रतिभाओं को उचित अवसर और प्रशिक्षण प्रदान कर राष्ट्रीय और विश्व स्तर तक पहुंचाने का राज्य सरकार द्वारा प्रयास किया जा रहा है. 

समारोह में जनप्रतिनिधि और जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद:

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहयोग प्रदान कर रहे हैं. उन्होंने खिलाड़ियों से खेल भावना के साथ पूरी मेहनत और लगन से आगे बढ़ने की अपील की. उद्घाटन समारोह में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. इसके पहले अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया गया.

और पढ़ें