Pratapgarh Pratapgarh: सड़क सुरक्षा अभियान के तहत 5 दिनों में डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की जुर्माना राशि वसूली, 550 चालान बनाए

Pratapgarh: सड़क सुरक्षा अभियान के तहत 5 दिनों में डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की जुर्माना राशि वसूली, 550 चालान बनाए

Pratapgarh: सड़क सुरक्षा अभियान के तहत 5 दिनों में डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की जुर्माना राशि वसूली,  550 चालान बनाए

प्रतापगढ़: जिले में यातायात पुलिस की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत केवल 5 दिनों में डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की जुर्माना राशि वसूल कर 550  चालान बनाए गए. यातायात प्रभारी रघुनाथ सिंह ने बताया कि जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने एवं वाहन चालकों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एसपी डॉक्टर अमृता दुहन के निर्देशन में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. 24 जून से शुरू हुआ यह अभियान आगामी 5 जुलाई तक चलेगा.

बीते 5 दिनों में पूरे जिले में तेज गति से वाहन चलाने वालों, सीट बेल्ट नहीं लगाने वालों, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने वालों, हेलमेट नहीं लगाने वालों सहित यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है. इसी के तहत 550 वाहनों के चालान बनाकर एक लाख पचास  हजार रुपये से ज्यादा की जुर्माना राशि वसूल की गई. यातायात प्रभारी द्वारा वाहन चालकों से अपील की गई है कि वह यातायात नियमों का पालन करें और सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम में सहयोगी बने.

और पढ़ें