प्रतापगढ़ Pratapgarh: अमृत महोत्सव के तहत सामूहिक गायन का कार्यक्रम हुआ आयोजित, तीन लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल

Pratapgarh: अमृत महोत्सव के तहत सामूहिक गायन का कार्यक्रम हुआ आयोजित, तीन लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल

Pratapgarh: अमृत महोत्सव के तहत सामूहिक गायन का कार्यक्रम हुआ आयोजित, तीन लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल

प्रतापगढ़: आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के तहत आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में पूरे प्रदेश के साथ आज जिले (Pratapgarh) में भी राष्ट्रीय गीतों के सामूहिक गायन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. कृषि मंडी में आयोजित मुख्य समारोह में कलेक्टर सौरभ स्वामी पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल विधायक रामलाल मीणा सहित 15 सौ स्कूली विद्यार्थियों ने भाग लिया. 

पूरे जिले में तीन लाख से ज्यादा विद्यार्थी इस कार्यक्रम से जुड़े. कलेक्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि स्कूली विद्यार्थियों में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने के लिए पूरे राज्य में एक साथ राष्ट्रभक्ति गीतों के इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम् के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ और राष्ट्रगान जन गण मन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. 

राष्ट्रभक्ति का ज्वार उमड़ता नजर आया:

एक ही समय पर एक लय और एक ताल में पूरे प्रदेश के एक करोड़ से ज्यादा विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. कलेक्टर  स्वामी ने बताया कि कृषि मंडी में आयोजित किए गए इस मुख्य समारोह में स्कूली विद्यार्थियों के साथ सरकारी कर्मचारी भी जुटे. कार्यक्रम के समापन पर सभी विद्यार्थियों को नशा मुक्ति का संकल्प दिलाया गया. कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रभक्ति का ज्वार उमड़ता नजर आया.
 

और पढ़ें