Mumbai जितना प्यार मुझे अपने परिवार से है उतना प्यार कभी किसी और से नहीं कर सकता: प्रतीक सहजपाल

जितना प्यार मुझे अपने परिवार से है उतना प्यार कभी किसी और से नहीं कर सकता: प्रतीक सहजपाल

जितना प्यार मुझे अपने परिवार से है उतना प्यार कभी किसी और से नहीं कर सकता: प्रतीक सहजपाल

मुंबई: बिगबॉस 15 से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले प्रतीक सहजपाल(Pratik Sehajpal) हाल ही में रिलीज़ हुए म्यूजिक वीडियो "Dolce Gabbana" में नजर आ रहें हैं. प्रतीक अपने इस म्यूजिक वीडियो के लिए काफी एक्साइटेड हैं, वहीं उनके फैंस भी इसपर जमकर प्यार लुटा रहें हैं. First India Telly के Managing Editor Ashish Tiwari से खास बातचीत के दौरान प्रतीक की माँ और बहन प्रेरणा ने अभिनेता की जर्नी से लेकर उनसे जुड़े कई और भी खुलासे किए.

प्रतीक mama’s boy हैं, और माँ के लिए उनका प्यार हमेशा ही स्क्रीन पर दिख जाता है, इस बारे में उनकी माँ कहती हैं, "मैंने अपने बेटे प्रतीक के लिए एक सपना देखा था और आज मैं उसे वह सब हासिल करते हुए देख रही हूँ और सच बताऊँ तो उससे भी ज्यादा, जितना मैंने कभी उम्मीद की थी. वह शुरू से ही बहुत मेहनती है और उसकी मेहनत ने उसे यहां तक पहुंचाया है."

बहन प्रेरणा सहजपाल ने कहा, "प्रतीक कभी भी काम करना बंद नहीं करता, और उसकी यही चीज हमें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है. प्रतीक यहाँ से केवल आगे की ओर बढ़ेगा, उसे कोई नहीं रोक सकता. मैंने प्रतीक से यह सीखा है कि पॉजिटिविटी हमेशा निगेटिविटी पर जीत हासिल करती है, वह हमेशा मुझे याद दिलाता है कि अगर लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आपसे नफरत नहीं करते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आपने कुछ भी सही नहीं किया है."

प्रतीक शुरू से ही दर्शकों के फेवरेट रहें हैं और तभी से उन्हें भरपूर सफलता मिली है, उस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "जैसा कि मेरे परिवार ने कहा कि मैं कड़ी मेहनत करता हूं, लेकिन मेरी मेहनत के पीछे मेरा परिवार है. बिगबॉस के दौरान मेरी मां पूरी रात जागकर मेरी सफलता के लिए प्रार्थना करती रहती थी, इसलिए मैं हर बार बड़ा सपना देखता हूं और इसे समय के साथ हासिल करना चाहता हूं."

प्रतीक के फैंस को उनसे बहुत उम्मीदें हैं, और अब फैंस उन्हें बड़े पर्दे पर भी देखना चाहते हैं. इस बारे में प्रतीक कहते हैं, "मेरे लिए एक बहुत छोटा प्रोजेक्ट भी बड़ा है, क्योंकि जब मैंने एक्टर बनने का सपना देखना शुरू किया तो सभी ने मुझसे कहा कि यह इतना आसान नहीं है. कैमरे के सामने का हर पल मेरे लिए बड़ा होता हूं. मेरे जैसे किसी व्यक्ति को यहां तक पहुंचने में बहुत समय लगता है इसलिए मैं हर चीज के लिए हमेशा आभारी हूं."

किसी के साथ अपने पर्सनल रिलेशनशिप के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह एक पर्सनल ओपीनियन है और हर किसी के साथ अलग हो सकता है, लेकिन कोई भी कभी भी किसी को अपने परिवार से ज्यादा प्यार नहीं कर सकता है. वे अपने परिवार के लिए अपनी लिमिट पुश कर सकते हैं लेकिन किसी और के लिए दो बार सोचेंगे. अगर मेरे पास बिताने के लिए 24 घंटे हैं तो मैं अपना पूरा टाइम अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करूंगा, जिसने मुझे वह बनाया है जो मैं हूं और इन सब के दौरान साथ रहें हैं. परिवार से मेरा मतलब हर उस व्यक्ति से है जो मुझसे प्यार करता है."

प्रतीक इस समय खतरों के खिलाड़ी में नजर आ रहें हैं. शो में एक तरफ जहां उनके परफॉरमेंस की सराहना की जा रही है, वहीं दूसरी ओर उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है. इसपर उन्होंने कहा, "चाहे वह कोई भी रियलिटी शो हो या मेरी रोज की जिंदगी, मुझे लगता है कि मैं अपनी भावनाओं को बहुत ही स्ट्रांगली महसूस करता हूं और यह मुझे एक स्ट्रांग पर्सन और बेहतर आर्टिस्ट बनाता है. इसलिए जो भी होता है अच्छे के लिए ही होता है. बहुत कुछ हुआ है और बहुत कुछ होगा, लेकिन मैं कभी भी कुछ पकड़कर नहीं रखूंगा."

और पढ़ें