UP Assembly चुनाव की तैयारी: योगी सरकार आम सहमति से तय करेगी BJP के जिला पंचायत अध्यक्ष Candidate

UP Assembly चुनाव की तैयारी: योगी सरकार आम सहमति से तय करेगी BJP के जिला पंचायत अध्यक्ष Candidate

UP Assembly चुनाव की तैयारी:  योगी सरकार आम सहमति से तय करेगी BJP के जिला पंचायत अध्यक्ष Candidate

लखनऊ: खींचतान, आपसी गुटबाजी (Tussle) और किसी तरह के मतभेद से बचने के लिए योगी सरकार जिला पंचायत अध्यक्ष के उम्मीदवारों (Candidate) के नाम आम सहमति से तय करेगी. खास तौर पर सांसद, विधायक और जिलाध्यक्ष के बीच सहमति बनाकर किसी एक उम्मीदवार का नाम प्रदेश संगठन को भेजने को कहा जाएगा.

CMR में हुई बैठक में चुनावी रणनिती पर किया गया मंथन:
BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (BJP state president Swatantra Dev Singh) की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में सीएम आवास पर शनिवार को BJP  कोर कमेटी (Core Committee) की बैठक में 50 से अधिक जिलों में पार्टी का जिला पंचायत अध्यक्ष जिताने की रणनीति पर मंथन किया गया. बैठक में यह बात प्रमुखता से सामने आई कि अधिकांश जिलों में जिपं अध्यक्ष के लिए दो से तीन मजबूत दावेदार हैं. अगर एक नाम पर सहमति नहीं बनी तो स्थिति बिगड़ सकती है.

जिताऊ और टिकाऊ दावेदार को टिकट मिलेगी टिकट:
पार्टी का मानना है कि विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly Election 2022) के मद्देनजर जातीय समीकरण (Ethnic Equation) के साथ जिताऊ और टिकाऊ (Tillage and Durable) दावेदार को उम्मीदवार बनाया जाए. जिलों में एक नाम पर सहमति बनाने के लिए सरकार और संगठन के स्तर पर संयुक्त प्रयास किए जाएंगे। बैठक में निर्दलीयों के साथ विपक्षी दलों के सदस्यों का समर्थन जुटाने के प्रयासों पर भी चर्चा की गई. बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya), डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल (State General Secretary Organization Sunil Bansal) भी मौजूद थे.

दावेदारों का तैयार होगा पैनल:
बैठक में सभी 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष (District Panchayat President) के दावेदारों के लिए दो-तीन दावेदारों का पैनल तैयार करने का फैसला हुआ. दावेदारों के पास उपलब्ध सदस्यों के समर्थन का आकलन करने के बाद नाम का फैसला होगा.

और पढ़ें