नई सरकार के स्वागत में सचिवालय ने बिछाए पलक पांवड़े

Dr. Rituraj Sharma Published Date 2018/12/17 07:56

जयपुर। नई सरकार के स्वागत में जहां सचिवालय पलक पांवड़े बिछाए हुए हैं ...वहीं उनके लिए तमाम जरूरी शुरुआती तैयारी कर ली गई है। इसके तहत जहां उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के लिए कक्ष की साज-सज्जा पूरी कर ली गई है... तो वहीं उपमुख्यमंत्री और संभावित मंत्रिपरिषद के मंत्रियों के लिए गाड़ियां तैयार हैं। 

गहलोत सरकार के कार्यभार संभालने के साथ सचिवालय और मोटर गैराज विभाग में जरूरी शुरुआती कार्य पूरे कर लिए हैं। इसके तहत मोटर गैराज विभाग ने उपमुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद के संभावित सदस्यों के लिए गाड़ियां तैयार कर ली हैं। बताया जाता है कि इन गाड़ियों की संख्या 30 से 40 हैं। वहीं सचिवालय में आज पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत के कक्ष की साज सज्जा पूरी कर ली गई है। माना जा रहा है कि नए उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को इस कक्ष का आवंटन किया जाएगा। 

दरअसल यह कक्ष और इसके साथ अटैच्ड 4 कक्ष ओल्ड सीएमओ का हिस्सा हैं और इनका निर्माण सीएमओ के हिसाब से ही किया गया है।  यदि संभावना मानी जा रही है कि पायलट यदि यह कक्ष पसंद करते हैं तो ओल्ड सीएमओ के इस भाग का पुनरुद्धार संभव है और यहां और रंग रोगन व साफ-सफाई की जा सकती है। इस सेक्शन में अलग से विजिटर्स रूम है और सीएमओ जैसे कार्य संचालन के लायक इसमें 4 कक्ष हैं। ऐसे में मुख्य भवन में इसे सबसे उपयुक्त माना गया है। फिर भी एक बार पायलट की ओर से रजामंदी ली जाएगी यदि उनकी ओर से सीएमओ या अन्य जगह कक्ष के आवंटन का प्रस्ताव आता है तो उस पर विचार किया जाएगा। 

बहरहाल सचिवालय में इसके साथ ही 20 से 40 कक्ष तैयार करवा लिए गए हैं ताकि उपमुख्यमंत्री या मंत्री परिषद का संभावित सदस्य शपथ ग्रहण करके अपना काम तुरंत शुरू कर सके। इसी तरह मोटर गैराज विभाग शपथ ग्रहण समारोह में ही गाड़ियां भिजवा देगा और प्रोटोकॉल और कारकेड की भी व्यवस्था उसी प्रकार से रखी गई है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in