जयपुर में 21 मई से घरेलू गैस की होम डिलीवरी बंद करने की तैयारी ! गैस डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन ने लिया फैसला

जयपुर में 21 मई से घरेलू गैस की होम डिलीवरी बंद करने की तैयारी ! गैस डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन ने लिया फैसला

जयपुर: राज्य सरकार (State Government) के एलपीजी वितरण (डोर टू डोर) में लगे कर्मचारियों के टीकाकरण के आदेश के बावजूद जयपुर CMHO द्वारा कर्मिकों के टीका न लगवाने के कारण दिनांक 21 मई से जयपुर में गैस सिलिंडर (Gas Cylinder) की होम डिलिवरी (Home Delivery) बंद की जा रही है. राज्य में पिछले एक वर्ष से भी ज़्यादा समय से  वैश्विक कोरोना (Corona) महामारी के बीच एल पी जी हॉकर्स बिना रुके ग्राहकों के यहां गैस सिलिंडर की आपूर्ति कर रहे हैं.

राज्य सरकार ने भी 18 वर्ष से ऊपर के सभी वयस्कों के टीकाकरण (Vaccination) का अभियान चलाया है साथ ही सचिव, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य विभाग तथा ज़िला कलेक्टर सभी ने पृथक-पृथक आदेश निकाल कर जयपुर CMHO से एल पी जी वितरण में लगे कर्मिकों के प्राथमिकता से टीकाकरण के लिये निर्देश दिये हैं. 

यह भी उल्लेखनीय है की इन आदेशों की अनुपालना में राज्य के कई संभागों तथा अनेकों ज़िलों जैसे अजमेर, नागौर, अलवर, जोधपुर, राजसमंद आदि जगहों पर एल पी जी कर्मिकों का टीकाकरण का कार्यक्रम हो भी चुका है. इन आदेशों के हवाले से एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फ़ेडरेशन ने भी जयपुर CMHO से कई बार आग्रह किया है परन्तु हर बार निराशा ही हाथ लगी है. स्थिति इतनी संवेदनशील हो गयी है की एल पी जी वितरण कार्य में लगे कर्मचारियों ने बिना टीके लगे ग्राहकों के घरों पर जाने से मना कर दिया है. 

केवल जयपुर जिले में ही राज्य के 25 % कोविड रोगी:
यहां यह भी बताना महत्वपूर्ण है कि केवल जयपुर जिले में ही राज्य के 25 % कोविड रोगी हैं तथा ऐसे में डिलिवरी बॉय का बिना टीका लगवाये घर-घर घूमना संक्रमण को और बढ़ावा दे सकता है जिससे उनकी, उनके परिवारों और अन्य ग्राहकों की जान को ख़तरा हो सकता है. गैस डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने चेतावनी दी कि हमारे कर्मचारियों के टीकाकरण की तारीख सुनिश्चित कर अविलम्ब टीकाकरण प्रारम्भ किया जाये अन्यथा 21 मई से जयपुर में एल पी जी गैस सिलिंडरों की होम डिलीवरी बाधित हो जाएगी.

और पढ़ें