President बाइडन ने मैक्सिको की सीमा पर बनने वाली दीवार के काम पर लगाई अस्थायी रोक

President बाइडन ने मैक्सिको की सीमा पर बनने वाली दीवार के काम पर लगाई अस्थायी रोक

सान डिएगोः राष्ट्रपति जो बाइडन के पदभार संभालने के बाद प्रशासन ने अमेरिका और मैक्सिको की सीमा पर बनने वाली दीवार के काम पर रोक लगा दी है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने एक प्रतिष्ठित सीमा-पार पार्क में दीवार बनाने के काम को मंजूरी दी थी और जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने से पहले निर्माण कार्य में लगे लोगों ने इसे पूरा करने के लिए तेजी से काम किया था.

बाइडन ने राष्ट्रपति पद संभालने के बाद अपने कार्यकाल के पहले दिन 17 शासनादेशों पर हस्ताक्षर किए थे. बाइडन ने बुधवार को एक सप्ताह के भीतर दीवार के निर्माण पर रोक लगाने का आदेश दिया है. इस आदेश से अरबों डॉलर का काम अधूरा रह गया है लेकिन अभी यह अनुबंध के तहत है. ट्रंप प्रशासन ने पिछले साल 450 मील (720 किलोमीटर) तक दीवार निर्माण की दिशा में तेजी से काम किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रक्षा विभाग ने इस दीवार के निर्माण का काम आर्मी कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स को सौंपा था. आर्मी कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स ने बृहस्पतिवार को बताया है कि उसने निर्माण कार्य में लगे लोगों को अगले कुछ दिनों के लिए काम को स्थगित करने को कहा है. इस मामले में आगे क्या होगा ये तो वक्त ही बताएगा.  (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें