Namaste Trump: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, अमेरिका हमेशा बना रहेगा भारत का वफादार 

Namaste Trump: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, अमेरिका हमेशा बना रहेगा भारत का वफादार 

अहमदाबाद: मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नमस्ते कहकर अपने भाषण की शुरूआत की. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका हमेशा भारत का वफादार बना रहेगा. मोदी देश के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. मोटेरा स्टेडियम बहुत खूबसूरत है. मैं इस शानदार स्वागत के लिए आपका शुक्रिया अदा करता हूं. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी मेलानिया 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं. अमेरिका भारत का दोस्त है, अमेरिका भारत का सम्मान करता है.

Namaste Trump: पीएम मोदी ने कहा, मुझे खुशी है कि ट्रंप की लीडरशिप में भारत और अमेरिका के रिश्ते और गहरे हुए

आतंकवाद से लड़ने के लिए बड़े कदम उठाने की जरूरत:
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा भारत और अमेरिका को आतंकवाद से लड़ने के लिए बड़े कदम उठाने की आवश्यकता है. हम भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने के लिए समझौते करेंगे. हमारी अर्थव्यवस्था बहुत अच्छी है. हम कारोबार के क्षेत्र में कम से कम प्रतिबंध करेंगे. मोदी ने अपने देश में बड़े आर्थिक सुधार किए हैं. मोदी के नेतृत्व भारत विकास कर रहा है.

Namaste Trump: अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का रोड शो, नजर आईं भारतीय संस्कृति की झलक

भारत ने बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल की:
ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि 5 माह पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है. आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. पीएम मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा.ट्रंप ने कहा भारत ने बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल की है. यहां गोल्डन टैम्पल है. जामा मस्जिद है. हिमाचल से लेकर गोवा तक भारत के पास महान धरोहर हैं. भारत दुनिया में सबसे सुरक्षित देश है. भारत में लोगों के बीच जो बराबरी है, वह बहुत अच्छी है. भारत आपका इस शानदार स्वागत के लिए शुक्रिया.

और पढ़ें