लातूर मराठी साहित्य सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे राष्ट्रपति कोविंद

मराठी साहित्य सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे राष्ट्रपति कोविंद

मराठी साहित्य सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे राष्ट्रपति कोविंद

लातूर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के लातूर स्थित उडगीर में शुक्रवार को शुरू हो रहे 95वें अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन के आयोजकों को सूचित किया है कि वह 24 अप्रैल को होने वाले समापन समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे. साहित्य सम्मेलन के एक आयोजक ने यह जानकारी दी है.

तीन-दिवसीय अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन आज शुरू हो रहा है. राष्ट्रपति कोविंद ने 24 अप्रैल को मराठी साहित्य सम्मेलन की अपनी यात्रा रद्द कर दी है. कोविंद के निजी सचिव पी प्रवीण सिद्धार्थ ने गुरुवार को एक पत्र के माध्यम से साहित्य सम्मेलन के कार्यकारी अध्यक्ष बसवराज पाटिल नागलाकर को इस बारे में सूचित किया है. पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रपति कुछ ‘‘अपरिहार्य परिस्थितियों और दिल्ली में (कुछ कार्यक्रमों की) प्रतिबद्धताओं’’ के कारण साहित्य सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाएंगे, लेकिन उन्होंने एक रिकॉर्डेड संदेश भेजने के लिए अपनी सहमति दे दी है.

अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन का उद्घाटन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार करेंगे. इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल चाकुरकर, राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख, राज्य मराठी भाषा के मंत्री सुभाष देसाई, साहित्यकार सभा के अध्यक्ष भरत सासाने, मंत्री अशोक चव्हाण और संगीतकार पंडित हृदयनाथ मंगेशकर के अलावा अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहेंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 24 अप्रैल को समापन समारोह में शामिल होंगे. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें