Namaste Trump: आगरा से दिल्ली पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप और मेलानिया, सीएम योगी ने की ताजमहल की तस्वीर भेंट

Namaste Trump: आगरा से दिल्ली पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप और मेलानिया, सीएम योगी ने की ताजमहल की तस्वीर भेंट

Namaste Trump: आगरा से दिल्ली पहुंचे राष्ट्रपति  ट्रंप और मेलानिया, सीएम योगी ने की ताजमहल की तस्वीर भेंट

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने परिवार के साथ आगरा में ऐतिहासिक इमारत ताजमहल का दीदार किया. उनके साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जैरेड कुशनर भी मौजूद रहे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें ताजमहल की तस्वीर भेंट की. ताज का दीदार करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे. डोनाल्ड ट्रंप ने ताजमहल परिसर पहुंचने के बाद लिखा कि ताजमहल की खूबसूरती हैरान करने वाली है, और यह भारत की संस्कृति और सुंदरता की निशानी है. 

Namaste Trump: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, अमेरिका हमेशा बना रहेगा भारत का वफादार 

भारत को धन्यवाद:
ताजमहल ने प्रेरित और चकित किया है. भारत को धन्यवाद! ताजमहल में ट्रंप परिवार ने करीब एक घंटा भ्रमण किया. इससे यह साफ नजर आया कि इस स्मारक की खूबसूरती से ट्रंप परिवार बेहद प्रभावित हुए. आपको बता दें कि दो दिवसीय भारत दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को सीधे अहमदाबाद पहुंचे. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया. इसके बाद दोनों नेता दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम पहुंचे. जहां भारत-अमेरिका के रिश्तों और मोदी-ट्रंप की दोस्ती देखने को मिली. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद के मसले पर कड़ा संदेश दिया.

Namaste Trump: अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का रोड शो, नजर आईं भारतीय संस्कृति की झलक

ट्रंप का ये रहेगा दूसरे दिन कार्यक्रम: 
डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलानिया ट्रंप का 25 फरवरी को राष्ट्रपति भवन में परंपरागत स्वागत किया जाएगा. वहां से वे महात्मा गांधी की 'समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजघाट जाएंगे. इसके बाद हैदराबाद हाउस में ट्रंप और मोदी के बीच प्रतिनिधि स्तर की वार्ता होगी. दोपहर में ट्रंप के अमेरिकी दूतावास में कई निजी कार्यक्रमों में भी भाग लेने की उम्मीद है. ट्रंप शाम को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे. कोविंद द्वारा एक भोज दिया जायेगा. राष्ट्रपति ट्रम्प उसी शाम बाद में भारत से रवाना होंगे.

और पढ़ें