नई दिल्ली राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अमित शाह से की मुलाकात, कल दाखिल करेंगी अपना नामांकन

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अमित शाह से की मुलाकात, कल दाखिल करेंगी अपना नामांकन

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अमित शाह से की मुलाकात, कल दाखिल करेंगी अपना नामांकन

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. शाह ने खुद एक ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने इस मुलाकात की तस्वीरें भी साझा कीं.

उन्होंने कहा कि राजग के राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू जी से भेंट कर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं. उनके नाम की घोषणा से ही जनजातीय समाज अत्यंत गौरव की अनुभूति कर रहा है. मुझे विश्वास है कि उनके प्रशासनिक व सार्वजनिक अनुभव का लाभ पूरे देश को मिलेगा. राजग की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद मुर्मू आज दिल्ली पहुंचीं. शाह से मुलाकात से पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की.

मुर्मू (64) प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा उनके प्रस्तावकों में शामिल होंगे. राष्ट्रपति पद के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा. वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है. अगर वह चुनाव जीत जाती हैं, तो वह भारत की पहली सोर्स- भाषा

और पढ़ें