सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/12/10 12:57

नई दिल्ली। दिल्ली में संसद के शीतकालीन सत्र की सर्वदलीय बैठक आज सोमवार को बुलाई गई है। यह बैठक पहले 11 दिसंबर को शुरु होने वाली थी लेकिन 11 दिसंबर को संसद की कार्यवाही केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के कारण नहीं चल पाएगी। श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की बैठक स्थगित कर दी जाएगी। सदन सुचारु रूप से चल सके इसलिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने भी अलग-अलग बैठकें बुलाई हैं।

बतादें सदन सुचारु रूप से चल सके इसलिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने भी अलग-अलग बैठकें बुलाई हैं। दिसंबर की देर रात बिहार के किशनगंज से कांग्रेस सांसद असरारुल हक कासमी का भी हार्ट अटैक से निधन हो गया है। मंगलवार को सदन में उन्हें भी श्रद्धांजलि दी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, सत्र के दौरान सरकार तीन तलाक, उपभोक्ता संरक्षण, चिट फंड, गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम जैसे करीब तीन दर्जन विधेयक पारित कराना चाहती है। इनमें 20 विधेयक नए हैं जबकि बाकी सदन में पहले ही पेश किए जा चुके विधेयक हैं।

तो दूसरी ओर कांग्रेस इस बार फिर सदन में राफेल डील का मुद्दा, किसानों की समस्याएं, सीबीआई में हुए घटनाक्रम को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कांग्रेस दूसरी विपक्षी दलों का भी साथ मांग रही है। इधर सरकार का कहना है कि वह नियमों के तहत किसी भी मुद्दे पर चर्चा करवाने को तैयार है।

उल्लेखनीय है कि इस बार का संसद सत्र हंगामेदार रहने की संभावना है, क्योंकि एक तो 11 दिसंबर को पांच राज्यों के नतीजे आएंगे। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी के लिए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे खासा मायने रखते हैं। कांग्रेस एग्जिट पोल से काफी उत्साहित है

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल

Big Fight Live | नीति और ​नीयत का \'अभिभाषण\' | 17 JAN, 2018
जानिए पुत्र प्राप्ति के महा टोटका |Good Luck Tips
गुफ्तगू एक्टर यजुवेंद्र प्रताप, एक्ट्रेस रश्मि मिश्रा के साथ
\'नेशन विद नमो\' वॉलेंटियर कार्यक्रम
दिल्ली में सर्द मौत का शतक
नरेंद्र मोदी-अमित शाह का \'मास्टर स्ट्रोक\'
पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले में आज मिलेगी दोषी गुरमीत राम रहीम को सजा
loading...
">
loading...