प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचे, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक भारत-चीन तनाव के बीच जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए लेह पहुंचे. यहां उन्होंने लद्दाख के नीमू पोस्ट में थलसेना और वायुसेना के जवानों से मुलाकात की. पीएम मोदी का ये दौरा अचानक था, जिससे हर कोई चौंक गया. जानकारी के अनुसार पीएम के साथ सीडीएस विपिन रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का काफिला भी है.

Corona Update: देश में एक दिन में पहली बार 21 हजार के करीब नए केस, 379 लोगों की मौत 

सीमा पर अग्रिम मोर्चे नीमू का जायजा लिया: 
पीएम मोदी ने सीमा पर अग्रिम मोर्चे नीमू का जायजा लिया. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी. मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई है. हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है.

कानपुर में बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग, आठ पुलिसकर्मी शहीद  

चीनी सैनिकों के मनोबल पर पड़ सकता असर:
कहा जा रहा है पीएम मोदी के लेह पहुंचने का असर उन चीनी सैनिकों के मनोबल पर पड़ सकता है जिनके पीछे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग तैयार नहीं है. क्योंकि 15-16 जून की दरम्यानी रात गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद से अबतक चीन ने अपने जवानों की शहादत को माना नहीं है. लेकिन भारत के प्रधानमंत्री ने न सिर्फ अपने जवानों की शहादत को याद किया, बल्कि उनका मनोबल बढ़ाने लेह पहुंच गए.


 

और पढ़ें