Live News »

जेल में कैदी द्वारा फांसी लगा लेने से जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, हालत गंभीर

जेल में कैदी द्वारा फांसी लगा लेने से जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, हालत गंभीर

हनुमानगढ़: जिला जेल में आज सुबह एक कैदी द्वारा फांसी लगा लेने से जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया. घटना के तुरन्त बाद साथी कैदियों ने कैदी मनीष को फंदे से नीचे उतारा और जेल प्रशासन को घटना की सूचना दी जिसके बाद कैदी को तुरन्त जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालात गम्भीर बनी हुई है.

मन की बात में बोले पीएम मोदी, 3 लाख कारीगरों को मिले रोजगार के अनेक अवसर 

पुलिस घटना के कारणों की कर रही जांच: 
 जिला जेल के जेलर सुरेश मीणा के अनुसार हरियाणा निवासी मनीष विचाराधीन कैदी है और उस पर एनडीपीएस एक्ट के तहत जिले के संगरिया थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था. फिलहाल कैदी मनीष की हालात गम्भीर बनी हुई है और जिला चिकित्सालय के ट्रॉमा सेंटर में उसका उपचार चल रहा है. वहीं कैदी ने आत्महत्या का प्रयास क्यों किया इसका कारण सामने नहीं आया है और जेल प्रशासन की सूचना पर जंक्शन पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है. साथ ही घटना बाबत कैदी मनीष के परिजनों को भी सूचना दे दी गई है. 

25 मार्च से मरुधरा की जीवनदायिनी इंदिरा गांधी नहर में नहीं आएगा पानी, इस साल 70 दिन के लिए नहरबंदी

और पढ़ें

Most Related Stories

हनुमानगढ़: पांच किलोग्राम अफीम की सप्लाई देने आए आठ तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

हनुमानगढ़: पांच किलोग्राम अफीम की सप्लाई देने आए आठ तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

हनुमानगढ़: जिले में करीब दस लाख रुपए कीमत की पांच किलोग्राम अफीम की सप्लाई देने आए जोधपुर के बाप क्षेत्र के आठ तस्कर पीलीबंगा क्षेत्र में पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इन्हें जिला स्पेशल टीम के सहयोग से पीलीबंगा पुलिस ने नाका बंदी के दौरान दबोचने में सफलता हासिल की. आठों जने दो वाहनों में सवार थे. पुलिस ने इनके कब्जे से पांच किलोग्राम अफीम के अलावा एक स्कॉर्पियो गाड़ी और एक कैम्पर जब्त की. इस संबंध में आठों जनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मुखबिर के जरिए सूचना मिली:
जानकारी के अनुसार मादक पदार्थों और नशे के खिलाफ जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी की ओर से शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत बुधवार शाम को जिला स्पेशल टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि जोधपुर के बाप क्षेत्र के कुछ जने दो गाड़ियों में सवार होकर सूरतगढ़ फोरलेन की तरफ से हनुमानगढ़ क्षेत्र में अफीम की सप्लाई देने आ रहे हैं. इस सूचना को डीएसटी ने पीलीबंगा पुलिस के साथ सांझी की.

{related}

शक होने पर पुलिस कर्मियों ने घेरा डालकर उन्हें रोक लिया: 
इसके बाद जिला विशेष टीम के साथ पीलीबंगा थाना प्रभारी दिनेश सारण के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पीलीबंगा में सूरतगढ़ फोरलेन पर रोही चक 35 एसटीजी में नाका बंदी शुरू कर वाहनों की जांच शुरू की. तभी सूरतगढ़ की तरफ से आगे पीछे आ रही सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी नंबर आरजे 43 टीए 0209 व बोलेरो कैम्पर नंबर आरजे 43 जीए 4265 को रूकने का इशारा किया तो दोनों वाहन नाका बंदी से कुछ पहले रूक गए. चालकों ने दोनों वाहनों को वापस घूमाकर भागना चाहा तो शक होने पर पुलिस कर्मियों ने घेरा डालकर उन्हें रोक लिया. दोनों वाहनों में आठ जने सवार थे. गाड़ियों की तलाशी ली तो 5 किलोग्राम अफीम बरामद हुई. पुलिस ने अफीम और दोनों वाहन जब्त कर आठों जनों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ धारा 8/18, 29 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. 
 

हनुमानगढ़: लघुशंका के बहाने पुलिसकर्मियों को चकमा देकर बंदी फरार

हनुमानगढ़: लघुशंका के बहाने पुलिसकर्मियों को चकमा देकर बंदी फरार

हनुमानगढ़: जिले में जंक्शन के किसान भवन में आज सुबह एक बंदी लघु शंका के बहाने पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया. जानकारी के अनुसार टाउन थाना प्रभारी रमेश माचारा ने बताया कि चोरी के मामले में एक आरोपी फरार था. कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट पर उसे गिरफ्तार किया था जिसके बाद उसकी करोना रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे थे उसकी रिपोर्ट बीकानेर से आनी थी. इसलिए उसे जंक्शन के किसान भवन में रखा था. आज सुबह वह 5:00 बजे बाथरूम करने के लिए जैसे ही दूसरे कमरे में गया उसने चद्दर, चुन्नी और रस्सी के सहारे खिड़की से कूदकर भाग गया. 

VIDEO: मौसम विभाग ने दी राजस्थान के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, आगामी तीन दिनों ऐसा रहेगा मौसम का हाल...  

पुलिस के आला अधिकारियों ने पूरे जिले भर में सघन नाकाबंदी करवाई: 
इसकी सूचना कुछ देर बाद जैसे ही किसान भवन में तैनात पुलिसकर्मियों को पता चली तो उनके हाथ-पांव फूल गए. उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी. उसके बाद दोनों महकमें में भी हड़कंप मच गया. पुलिस के आला अधिकारियों ने पूरे जिले भर में सघन नाकाबंदी करवाई लेकिन 6 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस को सफलता हासिल नहीं हुई. डीएसटी अतर सिंह ने बताया कि जल्द ही हम बंदी को गिरफ्तार कर लेंगे नाकाबंदी जारी है. 

VIDEO: बीकानेर के लूणकरनसर से दुःखद खबर, सड़क हादसे में एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत 

हनुमानगढ़ में अवैध हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

हनुमानगढ़ में अवैध हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

हनुमानगढ़: सदर पुलिस हनुमानगढ़ ने अवैध हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 3 जनों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. सदर थानाधिकारी लखवीर सिंह के अनुसार सहजीपुरा गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चलने की सूचना मिली. इस पर पुलिस ने दबिश दी तो हथियार बनाने के उपकरणों सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया गया, जबकि दो जने मौके से फरार हो गए.

डूंगरपुर में तेज बारिश से नदी और नाले उफान पर, बेणेश्वर धाम बना टापू, कई मार्ग पानी से हुए अवरुद्ध 

तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी:
सदर पुलिस के मुताबिक जसकरण सिंह, गुरदीप सिंह और गंगाजल को गिरफ्तार किया गया है और मौके से एक एयरगन, एक जिंदा कारतूस, एक खाली कारतूस, देशी पिस्तौल की तीन बैरल, तीन ट्रिगर सहित देश पिस्तौल बनाने के उपकरण भी जब्त किए गए हैं. पुलिस के अनुसार तीनों से पूछताछ की जा रही है कि वे हथियार बनाकर किनको देते थे और अब तक उन्होंने कितने जनों को देशी पिस्तौल बनाकर दिए हैं.

कई वारदातों का हो सकता है खुलासा:
गौरतलब है कि जिले में देशी पिस्तौल पकड़े जाने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. वहीं देशी पिस्तौल बनाने की मिनी फैक्ट्री काफी लंबे समय बाद पकड़ी गई है और लूट, हत्या सहित सभी वारदातों में देशी पिस्तौल ही उपयोग किये जाते हैं. ऐसे में पूछताछ में कई अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं और कई वारदातों का खुलासा हो सकता है.

जेपी नड्डा बोले, अपराध बढ़ रहे राजस्थान की सरकार कुछ नहीं कर रही, 80 प्रतिशत अपराध में हुई बढ़ोतरी 

गैंगरेप के दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग, पीड़िता के दादा चढ़े पानी की टंकी पर

गैंगरेप के दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग, पीड़िता के दादा चढ़े पानी की टंकी पर

भादरा: डुंगराना गांव में अपनी नाबालिक पोती से गैंगरेप के मामले मे शेष बचे दो आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर पीड़िता के दादा पानी की टंकी पर चढ़ गये है. पीड़िता के दादा 70 वर्षीय मनीराम धानक भीम आर्मी के प्रदेशाध्यक्ष मुकेश चौपड़ा के साथ राजगढ़ रोड़ स्थित जलदाय विभाग की पानी की टंकी पर चढ़ गए है. 

सुंदर पिचाई ने किया एलान, Google भारत में करेंगी 75,000 करोड़ रुपए का निवेश

प्रशासन पहुंचा मौके पर:
सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार भादरा और थानाअधिकारी पुष्पेन्द्र झाझडिया पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने टंकी पर चढे लोगों से समझाइश की. जिसके बाद परिजनों को वापस नीचे उतारा गया है. पीड़िता के चाचा हनुमान सिंह ने बताया कि 9 मई को उसके गांव डूंगराना में उसकी 15 वर्षीय भतीजी को गांव के 4 युवक 9 मई की रात्रि उठा ले गए और उससे गैंगरेप किया. 

अन्य आरोपियों को पकड़ने की मांग:
इसको लेकर 10 मई को भादरा पुलिस थाने में आरोपी नोंरग, धोलू, सोनू और कुलदीप के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 376 डी में मुकदमा भी दर्ज कराया. परन्तु जांच अधिकारी डीएसपी राजीव परिहार ने जांच में दो लोगो को दोषी मानते हुए गिरफ़्तारी कर लिया. बाकी को निर्दोष मान लिया है. बाकी के दोनों आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर यह दोनों पानी की टंकी पर चढ़े है. 

CMR में विधायक दल की बैठक खत्म, 4 लग्जरी बसों से होटल फेयरमोंट लाए गए सभी विधायक

एक बार फिर से गुलजार होगा बालकृष्ण बिहानी स्टेडियम, जीर्णोद्धार का कार्य प्रगति पर

एक बार फिर से गुलजार होगा बालकृष्ण बिहानी स्टेडियम, जीर्णोद्धार का कार्य प्रगति पर

नोहर: हनुमानगढ़ के नोहर में दर्जनों नेशनल और इंटरनेशन फुटबॉल खिलाड़ी देने वाला नोहर का बालकृष्ण बिहानी स्टेडियम एक बार फिर से गुलजार होगा. पिछले करीब एक  दशक से अव्यवस्थाओं के शिकार इस स्टेडियम के जीर्णोद्धार का कार्य प्रगति पर है. विधायक अमित चाचाण के प्रयासों से लाखों रुपए की राशि से स्टेडियम का कायाकल्प किया जा रहा है.

3 माह और जारी रहेगी ईएमआई न भरने की मोहलत, आरबीआई ने कोरोना संकट के बीच लिया फैसला

जीर्णोद्धार का कार्य प्रगति पर:
इस संबंध में विधायक अमित चाचाण ने बताया कि चुनावी वायदे को पूरा करते हुए उनकी ओर से विभिन्न चरणों में विधायक कोटे से करीब 24 लाख रुपए का बजट स्वीकृत कर विभिन्न विकासकार्य करवाए जा रहे हैं. इसमें ग्राउंड को लोहे की जाली के कवर करवाया गया है. इसके अलावा इंटलोकिंग, प्वेलियम का जीर्णोद्धार, रंग-रोगन के अलावा ग्राउंड में ग्रासिंग लगाने का कार्य प्रगति पर है.

फिर से लौटेगा स्टेडियम का खोया हुआ अतीत:
विधायक के मुताबिक ग्रासिंग एवं पौधे गुडगांवा से मंगवाए गए हैं. मैदान के करीब 10 हजार सक्वेयर फीट एरिया में नीलगीरी घास लगाई जा रही है. स्टेडियम के जीर्णोद्धार में  दिनरात जुटे भूतपुर्व पालिकाध्यक्ष राजेंद्र चाचाण प्रवासियों से भी आर्थिक सहयोग लेकर स्टेडियम का खोया हुआ अतीत लौटाने में लगे हुए हैं.

3 माह और जारी रहेगी ईएमआई न भरने की मोहलत, आरबीआई ने कोरोना संकट के बीच लिया फैसला

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी, राजस्थान के विभिन्न जिलों से बसों द्वारा पहुंचाया गंतव्य स्थान पर 

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी, राजस्थान के विभिन्न जिलों से बसों द्वारा पहुंचाया गंतव्य स्थान पर 

नोहर (हनुमानगढ़): राजस्थान के विभिन्न जिलों में फंसे हजारों मजदूरों को लेकर 50 बसें नोहर पहुंची. यहां के एनडीबी कॉलेज परिसर में इन सभी मजदूरों को रोका गया है. इस संबंध में उपखंड अधिकारी श्वेता कोचर ने बताया कि राजस्थान के जैसलमेर, बीकानेर, सीकर, चूरू आदि जिलों में लोक डाउन के दौरान फंसे हरियाणा के 1972 मजदूरों को यहां लाया गया है.

भेजा जाएगा गंतव्य स्थान तक:
यहां से हरियाणा की बसों से उन्हें गंतव्य स्थान तक भेजा जाएगा. इसके अलावा हरियाणा के विभिन्न जिलों में फंसे राजस्थान के 233 मजदूरों को भी यहां लाया गया है. उन्हें भी रोडवेज की बसों से उनके गंतव्य तक भेजा जाएगा. इन हजारों मजदूरों के लिए खाने का प्रबंध विधायक अमित चाचाण के नेतृत्व में आपनी रसोई द्वारा किया गया. प्रशासन की ओर से सभी बसों को सेनिटाइज करने के बाद ही मजदूरों को उनमें बैठाया गया. मौके पर हरियाणा और राजस्थान के अधिकारी जुटे.

कोरोना को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर, दिल्ली से सटे गुरुग्राम जिले के बॉर्डर किए पूरी तरह से सील

स्पेशल ट्रेन को मिली हरी झंडी:
कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन जारी है. ऐसे में प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. प्रवासी राजस्थानियों को प्रदेश में लाने के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयास रंग लाये है. अब स्पेशल ट्रेन के लिए हरी झंडी मिल गई है. जल्द ही प्रवासी राजस्थानी भी ट्रेन से राजस्थान पहुंचेंगे. सीएम गहलोत ने रेलवे अधिकारियों के साथ मिलकर रूट चार्ट बनाने के निर्देश दिए है. एसीएस सुबोध अग्रवाल को सीएम गहलोत ने यह जिम्मेदारी सौंपी है.सीएम गहलोत ने कहां से कहां तक स्पेशल ट्रेन चलाई जाये,इसका रूट चार्ज बनाने के निर्देश दिए है. शुक्रवार से स्पेशल ट्रेन की शुरूआत हो गई. हैदराबाद से झारखंड के लिए स्पेशल ट्रेन रवान हुई. दक्षिण के राज्यों से प्रवासी राजस्थानियों को ट्रेन के माध्यम से लाया जाएगा.

Covid-19 Updates: राजस्थान के 8 जिले रेड जोन में, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की सूची

हनुमानगढ़ में प्रेमी युगल ने खाया जहर, दोनों की मौत

हनुमानगढ़ में प्रेमी युगल ने खाया जहर, दोनों की मौत

हनुमानगढ़: जंक्शन की भाटा कॉलोनी स्थित एक सूने मकान में युवक-युवती ने जहर खा लिया. दोनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया. पुलिस के अनुसार दोनों के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. युवती का रिश्ता कुछ समय पहले ही उसके परिजनों ने अन्यत्र तय किया था. इससे नाराज होकर युवती व उसके प्रेमी ने आत्महत्या करने का कदम उठाया. युवती सोमवार सुबह से घर से फरार थी. मृतकों की पहचान विकास (18) पुत्र कृष्ण गोस्वामी निवासी कांजनवास पीएस सिद्धमुख, जिला चूरू और पूजा (20) पुत्री ज्ञानीराम भाट निवासी आईटीआई बस्ती के रूप में हुई है.

आज शाम और आएंगे गुजरात के कांग्रेस विधायक, करीब 15 विधायकों के आने का कार्यक्रम! 

सुने पड़े मकान में खाया जहर:
चूरू जिले का निवासी विकास हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित टैंट हाऊस पर काम करता था. पुलिस ने दोनों शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. समाचार लिखे जाते समय तक पोस्टमार्टम नहीं हुआ था. इस संबंध में जंक्शन पुलिस की ओर से मर्ग दर्ज की गई है. जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह वाल्मीकि चौक के नजदीक एक सूने पड़े मकान से युवक व युवती बाहर आए. इनके मुंह से झाग निकल रहा था. दोनों जने मकान से बाहर निकलते ही उल्टी करने लगे. पड़ोस में ही फर्नीचर की दुकान करने वाले एक दुकानदार ने दोनों को इस हालत में देखा तो आसपास के लोगों को जानकारी दी. इस पर मोहल्ले के लोग मौके पर एकत्रित हो गए तथा अनहोनी की आशंका के चलते 108 एंबुलेंस व जंक्शन पुलिस को सूचना दी.

VIDEO: सीएम गहलोत ने शेरगढ़ के पास हुए सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों को बंधाया ढांढस 

अस्पताल में भर्ती करने के कुछ देर बाद ही तोड़ा दम:
कॉलोनी के नारायण राम नायक आदि ने पुलिस के सहयोग से युवक-युवती को मौके पर 108 एंबुलेंस के जरिए टाउन के राजकीय जिला चिकित्सालय भिजवाया. लेकिन अस्पताल में भर्ती करने के कुछ समय बाद ही युवक विकास गोस्वामी की मौत हो गई. इसके कुछ देर बाद पूजा ने भी दम तोड़ दिया. सूचना मिलने पर जंक्शन थाने के उप निरीक्षक शैलेश चन्द जिला अस्पताल पहुंचे तथा शवों को कब्जे में लेकर मोर्चरी कक्ष में रखवाया. 

चरित्र पर संदेह के चलते पति ने की पत्नी और दो बच्चों की हत्या

चरित्र पर संदेह के चलते पति ने की पत्नी और दो बच्चों की हत्या

भादरा(हनुमानगढ़): भादरा भिरानी थाना के गांव शिवदानपुरा बुढ़ेर में बीती रात एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी व दो बेटों की धारदार हथियार से हत्या कर दी. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया. घटना का पता चलते ही गांव में सनसनी फैल गई. सूचना पर भिरानी पुलिस मौके पर पहुंची. देर रात तक पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में जुटी थी.

भड़काऊ भाषण के आरोपी BJP नेता कपिल मिश्रा को मिली Y+ सिक्योरिटी 

पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था:
भिरानी थाना प्रभारी राजाराम लेघा ने बताया कि चूरू जिले की सीमा के नजदीक गांव शिवदानपुरा बुढ़ेर में चत्तर सिंह (35) सोमवार रात करीब नौ बजे अपनी पत्नी सुमन (32) व दो बेटों विनोद (08) व कार्तिक (05) की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर फरार हो गया. बताया जाता है कि चत्तर सिंह अपनी पत्नी सुमन के चरित्र पर संदेह करता था. इस बात को लेकर पूर्व में भी पति-पत्नी में कई बार झगड़ा हो चुका था. 

बंदूक की नोक पर युवक-युवती को किया अगवा, रातभर युवती को कार में घूमाकर किया सामूहिक दुष्कर्म 

आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश:
वारदात की सूचना ग्रामीणों ने भिरानी पुलिस को सोमवार देर रात  दी. इस पर भिरानी थानाधिकारी राजाराम लेघा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शव कब्जे में लिए. हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा और भादरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मीणा घटनास्थल पहुंचे. उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण कर आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए. तीनों शव राजकीय चिकित्सालय भादरा की मोर्चरी में रखवाए गए हैं.