अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के हाथों में रची मेहंदी, जानिए शादी से जुड़ी खास बातें

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/11/30 02:46

जोधपुर। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी सिंगर निक जोनस की वेडिंग सेरेमनी मेहंदी की रस्म के साथ उम्मेद भवन पैलेस में शुरू हो गई है। प्रियंका की शादी के सारे फंक्शन जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में ही होंगे। मेहमानों को रॉयल वेडिंग का फील देने के लिए फूड से लेकर डेकोरेशन तक में राजस्थानी थीम ही रखी गई है । अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के हाथों में मेहंदी रच गई है । प्रियंका चोपड़ा के हाथों में लगाने के लिए मेहंदी राजस्थान के सोजत से मंगाई गई थी । उम्मेद भवन पैलेस में जब प्रियंका चोपड़ा के हाथों में मेहंदी लग रही थी तो वह बड़ी खुश मिजाज नजर आ रही थी । परिवार जन ने मेहंदी की रस्म मैं नाच गानों के साथ प्रोग्राम की शुरुआत की। प्रियंका चोपड़ा आज शाम को होने वाले प्रोग्राम में लाल रंग के एटायर में नजर आ सकती है । बताया जा रहा है कि ड्रेस अबू जानी और संदीप खोसला ने तैयार की है । इसके साथ में कुंदन की ज्वेलरी पहनेगी यह कुंदन की ज्वेलरी उन्होंने जोधपुर में ही खास तौर से तैयार करवाई है । प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा पिछले दिनों इस ज्वेलरी को फाइनल करके गई थी इसके साथ ही कुछ फैमिली मेंबर्स के लिए भी ज्वेलरी का ऑर्डर दिया है। 

विवाह समारोह में कब क्या - 
आज शाम को उम्मेद भवन की बारादरी परिसर में बने विशाल मंच पर निक जॉन्स व उनकी टीम की ओर से संगीत मय प्रस्तुति होगी । कोरियोग्राफर गणेश हेगडे की टीम आज शाम विशेष प्रस्तुति देगी । 

वहीं दूसरी और प्रियंका चोपड़ा और निक जॉन्स की शादी हिंदू रिती रिवाज व क्रिश्चियन रिती रिवाज के साथ होगी ।

वेडिंग सेरेमनी में कल पाश्चात्य संस्कृति और कैथोलिक परंपरा अनुसार विवाह समारोह होगा जिसमें उम्मेद भवन के बारादरी परिसर में प्रियंका चोपड़ा फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की ओर से तैयार विशेष सफेद कलर का गाउन पहने  रैंप पर चलते हुए विवाह समारोह में पहुंचेगी । कैथोलिक धर्म गुरुओं की ओर से विवाह की रस्म पूरी की जाएगी जिसमें निक उन्हें रिंग पहनाएंगे ।

वहीं दूसरी और विवाह समारोह में 2 दिसंबर को उम्मेद भवन परिसर में दूल्हा बने नीक हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा के बीच घोड़ी पर सवार होकर विवाह स्थल उम्मेद भवन के बारादरी परिसर में बने संगमरमर के मंडप तक लाया जाएगा ।

यदि उन्हें घोड़ी पर कुछ परेशानी होती है तो विकल्प के तौर से सजी बग्गी को तैयार रखा गया है विशेष बाराती विंटेज कारों में शामिल होंगे।
आगामी 4 दिनों तक उम्मेद भवन में आयोजित वेडिंग सेरेमनी में 30 से अधिक कार्यक्रम होंगे । विवाह समारोह में पाश्चात्य संस्कृति के साथ पंजाबी और राजस्थानी विवाह परंपरा के चुनिंदा रीति-रिवाजों को भी खासतौर से शामिल किया गया है । पंजाबी गिद्दा नृत्य के लिए खासतौर से ढोलवादको को बुलाया गया है चार दिनों तक मेहमानों के खाने पीने के लिए खास मीनू तैयार किया गया है । जिसमें राजस्थानी व्यंजन भी शामिल है ।

विवाह समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को एक खास लक्ष्मी गणेश अंकित चांदी का सिक्का भेंट किया जाएगा, सिक्के के 1 पहलू पर एनपी याने निक प्रियंका का पहला अक्षर अंकित किया गया है ।

होटल ताज विवांता से बुलाए 50 से ज्यादा सेफ लंच में लाइट कंफर्ट डिनर में सर्व हुआ विंटेज लिविंग फड - 

ताज ग्रुप में इस शादी को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है देश-विदेश से ताज ग्रुप के 50 से ज्यादा सेफ जोधपुर पहुंच पहुंच चुके हैं प्रियंका के उम्मेद भवन पैलेस पहुंचते ही लाइट कंफर्ट लंच दिया गया इसमें पिज़्ज़ा बर्गर पास्ता की कई वैरायटी शामिल थी विंटेज लोन में इजराइल की थीम पर विंटेज लिविंग फ़ूड शुरू किया गया ।

गौरतलब है कि, आज भी प्रियंका और निक की शादी समारोह में शिरकत करने के लिए हॉलीवुड से काफी मेहमान आज जोधपुर पहुंचे वहीं दूसरी और सलमान की बहन अर्पिता भी आज जोधपुर पहुंची आज रात अंबानी परिवार भी चार्टर प्लेन से जोधपुर आएगा । वही बॉलीवुड से जुड़ी कई हस्तियां भी कल जोधपुर आएगी । 

7 फोटोग्राफर की टीम करेगी शादी को कवर - 
प्रियंका निक की शादी की फोटोग्राफी करने के लिए कैलिफ़ोर्निया के फोटोग्राफर जोस विला और उनकी 6 सदस्य टीम जोधपुर पहुंची है ।  फाइन आर्ट वेडिंग फोटोग्राफर जॉस अपनी वाइब्रेंट , एनर्जेटिक और फाइन आर्ट फोटोग्राफी के लिए जाने जाते हैं जानकारी के अनुसार प्रियंका निक ने अपनी शादी के फोटो और कवरेज का अधिकार एक मैगजीन को करीब भाई मिलियन डॉलर में दे दिया है । इसके मद्देनजर उन्होंने सिक्योरिटी कड़ी कर दी गई है । अमेरिकी सिक्योरिटी कंपनी के 100 से ज्यादा लोग चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं ।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in