प्रियंका गांधी वाद्रा दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे पर लखनऊ पहुंची, सरकार के खिलाफ मौन रहकर दिया धरना

प्रियंका गांधी वाद्रा दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे पर लखनऊ पहुंची, सरकार के खिलाफ मौन रहकर दिया धरना

प्रियंका गांधी वाद्रा दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे पर लखनऊ पहुंची, सरकार के खिलाफ मौन रहकर दिया धरना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव की सरगर्मियां तेज होने के बीच शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची कांग्रेस महासचिव और पार्टी की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने राज्य सरकार की कार्यप्रणाली और प्रदेश की कानून व्यवस्था के खिलाफ मौन होकर धरना दिया. 

प्रियंका दोपहर में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पहुंची. उसके बाद वह कौल हाउस के लिए निकलीं. इस दौरान रास्ते में जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया एवं संचार विभाग के संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि प्रियंका हवाई अड्डे से निकलकर आलमबाग, चारबाग और बापू भवन होते हुए अपने आवास 'कौल हाउस' पहुंचीं. उसके बाद उन्होंने हजरतगंज पहुंचकर जीपीओ स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रदेश सरकार की तानाशाही और खराब कानून व्यवस्था के खिलाफ गांधी प्रतिमा के सामने बैठकर सांकेतिक विरोध दर्ज करते हुए मौन धारण किया. 

बीजेपी की तानाशाही के खिलाफ प्रियंका का मौनधारण: 
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की तानाशाही के खिलाफ प्रियंका ने मौन धारण कर धरना शुरू किया है। राज्य में जिस तरह का जंगलराज कायम है उससे लगता है कि प्रदेश में कानून का राज पूरी तरह समाप्त हो गया है. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि पंचायत चुनाव में जिस तरह से कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई गई, खास तौर पर महिलाओं के साथ जिस तरह का बर्ताव हुआ, उसके खिलाफ प्रियंका गांधी वाद्रा महात्मा गांधी के चरणों में पुष्प अर्पित करने के बाद मौन धरने पर बैठ गई हैं. 

बेरोजगार मंच के पदाधिकारियों के साथ बैठक: 
अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची प्रियंका शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश कार्यकारणी, पदाधिकारियों और शहर अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगी. उसके बाद विभिन्न किसान संगठनों के पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगी. प्रियंका अपने दौरे के दूसरे दिन शनिवार को अमेठी तथा रायबरेली के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करेंगी. उसके बाद वह बेरोजगार मंच के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. 

शाम को दिल्ली लौटेंगी प्रिंयका: 
कांग्रेस महासचिव पूर्व सांसदों, पूर्व विधायकों, पूर्व जिला व शहर अध्यक्ष और पूर्व फ्रंटल व डिपार्टमेंट के अध्यक्षों के साथ बैठक करने के बाद फ्रंटल, विभाग, प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्यों और ब्लाक प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगी. उसके बाद शाम को वह दिल्ली लौट जाएंगी. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें