मुंबई निर्माता अनीस बज्मी ने अपनी आगामी फिल्म भूल भुलैया-2 पर कहा- फिल्म मनोवैज्ञानिक थ्रिलर नहीं बल्कि हॉरर कॉमेडी है

निर्माता अनीस बज्मी ने अपनी आगामी फिल्म भूल भुलैया-2 पर कहा- फिल्म मनोवैज्ञानिक थ्रिलर नहीं बल्कि हॉरर कॉमेडी है

 निर्माता अनीस बज्मी ने अपनी आगामी फिल्म भूल भुलैया-2 पर कहा- फिल्म मनोवैज्ञानिक थ्रिलर नहीं बल्कि हॉरर कॉमेडी है

मुंबई: फिल्म निर्माता अनीस बज्मी का कहना है कि वह अपनी आगामी फिल्म भूल भुलैया 2 को पूरी तरह से एक 'हॉरर कॉमेडी' के रूप में बनाना चाहते थे, ताकि किसी भी तरह की सीधी तुलना से बचने के लिए मूल फिल्म के मनोवैज्ञानिक थ्रिलर तत्व को छोड़ दिया जाए.

प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित 2007 की हिट फिल्म 'भूल भुलैया' में अक्षय कुमार को एक मनोचिकित्सक के रूप में दिखाया गया था, जिसे एक हवेली में अलौकिक गतिविधियों के पीछे के कारण का पता लगाने का काम सौंपा गया है.

  

'भूल भुलैया', 1993 की मलयालम फिल्म 'मणिचित्रथजु' का हिंदी रीमेक मोहनलाल की भूमिका को दर्शाती है, जो क्लाइमेक्स यानी मनोवैज्ञानिक थ्रिलर में बदलने से पहले एक हॉरर कॉमेडी के रूप में दिखाई गई थी. अगली कड़ी (भुल भूलैया-2) में, अभिनेता कार्तिक आर्यन कुमार की भूमिका में दिखाई देंगे, बज्मी ने कहा कि वह चीजों को बदलना चाहते हैं. 'मैं स्पष्ट था कि मैं एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर नहीं बनाना चाहता था. अगर मैंने इसे इस तरह बनाया होता, तो यह एक सीधी तुलना होती. जब आप इस फिल्म को देखते हैं, तो यह आपको भाग एक की याद दिलाएगा, लेकिन यह वास्तव में एक जैसा नहीं है.'

हमें शुरू से शुरुआत करनी थी, सब कुछ ठीक करने के लिए स्क्रिप्ट के स्तर पर कड़ी मेहनत करनी थी:

फिल्म निर्माता ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, 'अगर मैं आपको वही फिल्म ऑफर करता हूं, तो सीक्वल बनाने का क्या मतलब है? मेरी फिल्म मूल रूप से एक हॉरर कॉमेडी है. आपको उसी दुनिया की झलकियां मिलती रहेंगी लेकिन फिर भी आप एक नई फिल्म देख रहे होंगे. उन्होंने कहा, 'भूल भुलैया' भी एक रीमेक थी. मेरे पास यह विशेषाधिकार नहीं था, कि ' ओह, यहां एक सुपरहिट फिल्म है, चलो इसे रीमेक करते हैं. इसका मतलब था कि हमें शुरू से शुरुआत करनी थी, सब कुछ ठीक करने के लिए स्क्रिप्ट के स्तर पर कड़ी मेहनत करनी थी.

लोग सोचते हैं कि मैं केवल इसी शैली में फिल्में बना सकता हूं: 

बज्मी ने कहा कि मुझे बस इस अधिकार को पाने के लिए ध्यान केंद्रित करना था. चूंकि मैंने कभी हॉरर फिल्में नहीं बनाई थीं, मैं उत्साहित था. यह मेरे लिए एक नया क्षेत्र था, एक नई चुनौती. चूंकि मेरी कॉमेडी फिल्में सफल रही हैं, लोग सोचते हैं कि मैं केवल इसी शैली में फिल्में बना सकता हूं. लेकिन मैंने 'प्यार तो होना ही था', एक रोमांटिक ड्रामा और थ्रिलर 'दीवानगी' भी बनाई है. इसलिए मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद लोग कहेंगे कि मैं हॉरर फिल्में भी बना सकता हूं. 'भूल भुलैया-2' 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. सोर्स-भाषा 
 

और पढ़ें