close ads


प्रदेश में तम्बाकू उत्पाद बीड़ी, गुटखा आदि बेचने पर रोक, उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

प्रदेश में तम्बाकू उत्पाद बीड़ी, गुटखा आदि बेचने पर रोक, उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

राजगढ़ (अलवर): राजस्थान सरकार द्वारा लोकडाउन के तहत विभिन्न दुकानों व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के खोलने और बंद रखने के लिए निर्देश दिए गए है. इसी के साथ तम्बाकू उत्पाद बीड़ी, गुटखा आदि के बेचने और परिवहन पर रोक लगाई गई और उल्लंघनकर्त्ताओं की दुकान बंद कराने के आदेश है.

उत्तर कोरिया: तानाशाह किम जोंग उन की तबियत बेहद नाजुक, इलाज जारी!

बिस्कुट और बीड़ी जब्त:
एसडीएम केशव कुमार ने बताया कि इसको लेकर उपखण्ड प्रशासन ने पालिका अधिशाषी अधिकारी व तहसीलदार राजगढ़ के नेतृत्व में बड़ी कार्यवाही की. जिसमे एक गाड़ी जोकि सब्जी की अनुमति पर बिस्कुट और बीड़ी के 4 बोरे लेकर जा रही थी. जिसको रोककर जांच की.

माल को जब्त कार्रवाई के आदेश:
उक्त प्रकरण में बीड़ी मालिक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसकी दुकान और गोदाम का भौतिक सर्वे कर सीलबंद कर वाहन मालिक की अनुमति निरस्त करने की कार्यवाही की गई. उन्होंने बताया कि उक्त माल को जब्त कर रसद विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया. वाणिज्यिक कर विभाग को भी क़ानूनगी कार्यवाही के लिए प्रकरण प्रेषित किया गया.

रूपवास में एक दुकान हुई सीज:
भरतपुर के रूपवास कस्बे में तंबाकू उत्पाद बेचने वालों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई की जा रही है. प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बेचने पर प्रशासन द्वारा 1 दुकान को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है. मौके से प्रतिबंधित तंबाकू उत्पादों जब्त किया है. तहसीलदार अल्का श्रीवास्तव के नेतृत्व में यह कार्रवाई की जा रही है. कार्रवाई के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और  पुलिस जाप्ता भी मौजूद है. कार्यवाही के बाद प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बेचने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया.

Rajasthan Corona Updates: भीलवाड़ा में आये 4 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीज हुए 32

और पढ़ें