Live News »

3 माह और जारी रहेगी ईएमआई न भरने की मोहलत, आरबीआई ने कोरोना संकट के बीच लिया फैसला

3 माह और जारी रहेगी ईएमआई न भरने की मोहलत, आरबीआई ने कोरोना संकट के बीच लिया फैसला

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच आरबीआई ने लोन की किस्‍त देने पर 3 माह की अतिरिक्‍त छूट दी गई है. मतलब कि अगर आप अगले 3 माह तक अपने लोन की ईएमआई नहीं देते हैं तो बैंक दबाव नहीं डालेगा. आरबीआई ने लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बैंकों से 3 माह के लिए लोन और ईएमआई पर छूट देने को कहा था.

23 मई से शुरू होगा रोडवेज बसों का संचालन, राजस्थान के 55 रूटों पर चलाई जाएगी बस

कुल 6 माह की मिली छूट:
इसके बाद अधिकतर बैंकों ने इसे 3 माह के लिए लागू कर दिया था. अब आरबीआई के नए 3 माह के लिए मोहलत के ऐलान के बाद ग्राहकों को कुल 6 माह की छूट मिल जाएगी. मतलब यह कि आप कुल 6 माह तक लोन की ईएमआई नहीं देना चाहते हैं तो बैंकों की ओर से कोई दबाव नहीं पड़ेगा. वहीं, आपका क्रेडिट स्‍कोर भी दुरुस्‍त रहेगा. यानी बैंक की नजर में आप डिफॉल्‍टर नहीं होंगे. हालांकि, इसके लिए आपको अतिरिक्‍त ब्‍याज देनी पड़ेगी.

रेपो रेट में 0.40 प्रतिशत की कटौती:
आरबीआई गवर्नर ने बताया कि पिछले 3 दिन में एमपीसी ने घरेलू और ग्लोबल माहौल की समीक्षा की. इसके बाद रेपो रेट में 0.40 प्रतिशत की कटौती का फैसला लिया गया है. लॉकडाउन में यह दूसरी बार है जब आरबीआई ने रेपो रेट पर कैंची चलाई है. इससे पहले 27 मार्च को आरबीआई गवर्नर ने 0.75 फीसदी कटौती का ऐलान किया था. इसके बार बैंकों ने लोन पर ब्‍याज दर कम कर दिया था. जाहिर सी बात है कि इससे आपकी ईएमआई भी पहले के मुकाबले कम हो गई है.

25 मई से शुरू होंगी घरेलू फ्लाइट्स, जयपुर से 1 घंटे में अधिकतम 2 फ्लाइट ही होंगी संचालित

और पढ़ें

Most Related Stories

सीएम गहलोत ने फहराया तिरंगा, कहा- सरकार गिराने के मंसूबों पर कल पानी फिर गया

सीएम गहलोत ने फहराया तिरंगा, कहा- सरकार गिराने के मंसूबों पर कल पानी फिर गया

जयपुर: 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज राजधानी जयपुर में राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एसएमएस स्टेडियम में झंडारोहण किया. झंडारोहण कार्यक्रम में पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. स्वतंत्रता दिवस पर वे कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत कर रहे हैं. 

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर गोविंद डोटासरा ने किया झंडारोहण, कहा- राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश हुई लेकिन सफल नहीं हुए 

नेहरू ने देश में विकास की शुरुआत की: 
इस दौरान अपने संबोधन में सीएम गहलोत ने प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने लाठियां-गोलियां खाई और आजादी के बाद भी देश ने संघर्ष किया. तब बिजली, पानी व सड़कें नहीं थी. बिजली क्या होती है लोग ये समझते ही नहीं थे. तब नेहरू ने विकास की शुरुआत की. उस दौर में भी देश की सबसे बड़ी संस्थाएं खड़ी की गई. बड़े बांध व कारखाने बनवाए गए और देश की नींव पक्की की गई है. 

पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे: 
मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि देश में आर्थिक स्थिति सही नहीं है. मनमोहन सिंह के समय भी आर्थिक मंदी थी. लेकिन तब शानदार प्रबंधन के कारण हालात खराब नहीं होने दी. अब तो पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं ऊपर से अब देश पर कोरोना की मार है. सीएम ने कहा कि कोरोना में प्रदेश ने शानदार प्रबंधन किया. पक्ष-विपक्ष, सामाजिक संस्थाओं, जन प्रतिनिधियों, पुलिस व आम जनता के सहयोग से काम किया. प्रदेश में अब टेस्टिंग की क्षमता 40 हजार प्रतिदिन है. कोरोना मैनेजमेंट में राजस्थान सिरमौर है. 

Independence Day 2020: लाल किले से पीएम मोदी बोले- भारत को आत्मनिर्भर बनना ही है 

देश में सैकड़ों भाषा बोली जाती है फिर भी देश अखण्ड:
उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना संकट में किसी को भूखा नहीं सोने दिया. भोजन, अनाज व नकद सहायता दी गयी. देश में सैकड़ों भाषा बोली जाती है फिर भी देश अखण्ड है. ऐसा कांग्रेस पार्टी की नीतियों के कारण ही संभव हुआ है. लेकिन आज संवैधानिक संस्थाएं कमजोर हो रही है. CBI, ED व इनकम टैक्स का दुरुपयोग हो रहा है. ऐसे में देश में लोकतंत्र कायम रखने का संकल्प होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मनरेगा योजना ने सबसे ज्यादा सेवा की. प्रदेश में अंग्रेजी स्कूल खोले जा रहे हैं. हमारी सरकार चुनावी वादे पूरे करेगी. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार गिराने के मंसूबों पर कल पानी फिर गया है. प्रदेशवासी निश्चिंत रहें, आपके काम होंगे. 


 

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर गोविंद डोटासरा ने किया झंडारोहण, कहा- राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश हुई लेकिन सफल नहीं हुए

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर गोविंद डोटासरा ने किया झंडारोहण, कहा- राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश हुई लेकिन सफल नहीं हुए

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 74 वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर आज झंडारोहण हुआ. पीसीसी के नए अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने झंडारोहण कर पीसीसी में सेवा दल की सलामी ली. 

Independence Day 2020: लाल किले से पीएम मोदी बोले- भारत को आत्मनिर्भर बनना ही है 

पीसीसी के झंडारोहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रतापसिंह खाचरियावास, डॉ.महेश जोशी, वैभव गहलोत, डॉ.चंद्रभान, अमीन कागजी, जाहिदा खान, मुमताज मसीह,रूपेश कांत समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.  झंडारोहण से पहले राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम और राष्ट्रगान भी हुआ. 

राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश हुई लेकिन सफल नहीं हुए: 
इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने उपस्थित नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस के नेताओं का अहम योगदान है. अब लोकतंत्र को धनबल के दम पर खत्म किया जा रहा है. राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश हुई लेकिन सफल नहीं हुए. 

Independence Day 2020: पीएम मोदी ने लगातार 7वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड 

जनता की सेवा करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य:
उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ कांग्रेस की सरकार बनवाई थी. ऐसे में जनता की सेवा करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कामों में सरकार कोई कमी नहीं आने देगी सरकार में कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान दिया जाएगा. 
 

Independence Day 2020: लाल किले से पीएम मोदी बोले- भारत को आत्मनिर्भर बनना ही है

Independence Day 2020: लाल किले से पीएम मोदी बोले- भारत को आत्मनिर्भर बनना ही है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले पर 74वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया. तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज जो हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे हैं, उसके पीछे मां भारती के लाखों बेटे-बेटियों का त्याग, बलिदान और मां भारती को आजाद कराने के लिए समर्पण है. आज ऐसे सभी स्वतंत्रता सेनानियों को, वीर शहीदों को नमन करने का ये पर्व है. 

Independence Day 2020: पीएम मोदी ने लगातार 7वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

सभी कोरोना वॉरियर्स को भी मैं आज नमन करता हूं: 
उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में, अपने जीवन की परवाह किए बिना हमारे डॉक्टर्स, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मी, अनेकों लोग, चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहे हैं. ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स को भी मैं आज नमन करता हूं.

नए संकल्पों की ऊर्जा का एक अवसर: 
प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि 130 करोड़ देशवासियों की इच्छाशक्ति, संकल्पशक्ति हमें कोरोना पर भी विजय दिलाएगी. पीएम ने कहा कि आजादी का पर्व हमारे लिए आजादी के वीरों को याद करके नए संकल्पों की ऊर्जा का एक अवसर होता है. ये हमारे लिए नई उमंग, उत्साह और प्रेरणा लेकर आता है. अगला आजादी का पर्व जब हम मनाएंगे, तो आजादी के 75 वें वर्ष में प्रवेश करेंगे. तो ये हमारे लिए बहुत बड़ा अवसर है.

भारत ने हमेशा माना है कि पूरी दुनिया एक परिवार: 
पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने हमेशा माना है कि पूरी दुनिया एक परिवार है. जब हम आर्थिक विकास और विकास पर ध्यान केंद्रित करते हैं, मानवता को इस प्रक्रिया और हमारी यात्रा में एक केंद्रीय भूमिका बनाए रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि एक समय था, जब हमारी कृषि व्यवस्था बहुत पिछड़ी हुई थी. तब सबसे बड़ी चिंता थी कि देशवासियों का पेट कैसे भरे. आज जब हम सिर्फ भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों का पेट भर सकते हैं.

दुनिया की बहुत बड़ी-बड़ी कंपनियां भारत का रुख कर रही: 
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया की बहुत बड़ी-बड़ी कंपनियां भारत का रुख कर रही हैं. हमें Make in India के साथ-साथ Make for World के मंत्र के साथ आगे बढ़ना है. भारत को आधुनिकता की तरफ, तेज गति से ले जाने के लिए, देश के Overall Infrastructure Development को एक नई दिशा देने की जरूरत है. ये जरूरत National Infrastructure Pipeline Project से पूरी होगी.

विकास के मामले में देश के कई क्षेत्र भी पीछे रह गए: 
पीएम ने कहा कि विकास के मामले में देश के कई क्षेत्र भी पीछे रह गए हैं. ऐसे 110 से ज्यादा आकांक्षी जिलों को चुनकर, वहां पर विशेष प्रयास किए जा रहे हैं ताकि वहां के लोगों को बेहतर शिक्षा मिले, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें, रोजगार के बेहतर अवसर मिलें. उन्होंने कहा कि देश के किसानों को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर देने के लिए कुछ दिन पहले ही एक लाख करोड़ रुपए का ‘एग्रीकल्चर इनफ्रास्ट्रक्चर फंड’ बनाया गया है.

भारत में महिलाएं अंडरग्राउंड कोयला खदानों में काम कर रही: 
पीएम ने कहा कि आज भारत में महिलाएं अंडरग्राउंड कोयला खदानों में काम कर रही हैं तो लड़ाकू विमानों से आसमान की बुलंदियों को भी छू रही हैं: PM देश के जो 40 करोड़ जनधन खाते खुले हैं, उसमें से लगभग 22 करोड़ खाते महिलाओं के ही हैं.कोरोना के समय में अप्रैल-मई-जून, इन तीन महीनों में महिलाओं के खातों में करीब-करीब 30 हजार करोड़ रुपए सीधे ट्रांसफर किए गए हैं.

राजस्थान: गहलोत सरकार ने हासिल किया विधानसभा में विश्वास मत, 21 अगस्त तक सदन की कार्यवाही स्थगित

देश में डेढ़ लाख ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया:
उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में हमने देख लिया है कि डिजिटल भारत अभियान की क्या भूमिका रही है. अभी पिछले महीने ही करीब-करीब 3 लाख करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन अकेले BHIM UPI से हुआ है. साल 2014 से पहले देश की सिर्फ 5 दर्जन पंचायतें ऑप्टिल फाइबर से जुड़ी थीं. बीते पांच साल में देश में डेढ़ लाख ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया है. पीएम ने कहा कि आने वाले एक हजार दिन में इस लक्ष्य को पूरा किया जाएगा. आने वाले 1000 दिन में देश के हर गांव को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा जाएगा.


 

Horoscope Today, 15 August 2020: शनिवार को इन छह राशि वालों के बदलेंगे भाग्य

Horoscope Today, 15 August 2020: शनिवार को इन छह राशि वालों के बदलेंगे भाग्य

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

15 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय  

मेष ( Aries):-  आज के दिन कुछ खबर या फोनकाल आपक मूड बदल सकती है जब किसी काम के बन जाने का समाचार आपको मिलेगा. यदि आप आजीविका या कार्यक्षेत्र में ज्यादा उलझनें महसूस कर रहे हों तो उसके लिए भी आपका रास्ता साफ होने जा रहा है. 

वृष ( Taurus):- आज अपने कारोबार से प्रॉफिट बटोरने का दिन है सुबह से ही अच्छे मैसेज और फोनकाल आपके लिए और भी फायदेमन्द साबित हो सकती है. यदि समय मिल जाये तो सायंकाल का समय पार्टी-दावत में जाने के लिए भी अनुकूल है. 

मिथुन (Gemini):-  पिछले कई महीनों से आप तनावग्रस्त और परेशानी के माहौल में रहने के कारण आपकी हिम्मत और गतिविधि फ्रीज हो गई थी लेकिन आज का दिन इन सबके दबाव से मुक्त रहेगा और किसी अच्छे प्रोजेक्ट की शुरुआत सायंकाल तक हो सकती है.  

कर्क ( Cancer):- कुछ बढ़ते हुए काम का बोझ आपको आज सारे दिन बिजी रखेगा. अपने आथिर्क नियोजन को पूरी तरह एक्सप्लाइंट करके कोष खजाने को मजबूत बनायें चूंकि अभी आगे भी खर्च बढ़ चढ़ कर होगा. 

सिंह (Leo):- बिजनेस फील्ड में आपको आज अच्छा सहयोग मिलने जा रहा है. किसी प्रकार का कन्ट्रेक्ट या लम्बा चलने वाला काम आपके लिए धन कमाने का स्रोत बन सकता है. 

कन्या ( Virgo):- इधर कई प्रकार की हैक्टिक हालत रही जिसके कारण आप कुछ अस्वस्थ भी अपने को महसूस कर रहे हैं. आज के दिन अचानक ही सभी मसले एक एक करके हल होते नजर आयेंगे और लाभ मार्ग में आने वाली रूकावटें भी सिमटती जायेंगी.  

तुला ( Libra):- इन दिनों कई प्रकार के प्रस्ताव आपके पास विचाराधीन हैं. अगर अपने ही बलबूते पर आगे पैर बढ़ाना चाहते हैं तो फिर फाइनेंस की प्राब्लम आपको मजबूर करती है कि अकेले कुछ नहीं होगा. अत: अपने बदले हुए दौर को संभालने के लिए सोच समझ कर ही कोई कदम रखें. 

वृश्चिक ( Scorpio):- एक आदर्श वाक्य आपका सहारा बनता है कि भाग्य कर्म से जुड़ा है और कर्म कोई भी छोटा नहीं है. आज के दिन आपको अपने ही इस फॉर्म्यूले को साकार करने की नौबत आ सकती है. 

धनु (Sagittarius):- एक्सपेरीमेंट और प्रयोग करते रहना आपकी फितरत में है. बड़ी जल्दी आप मोर्चे से हटकर दूसरे मोर्चे पर डट जाने की उतावली करते हैं.  बेहतर होगा कि आप रोज रोज अपना प्लान न बदलें और एक जगह डटे रहें. 

मकर ( Capricorn):- नये नये बदलाव आपके सामने पेश होंगे. बेहतर यही होगा कि आप अपने स्वार्थ की पूर्ति न करके किसी ऐसे काम को स्वीकार करें जिसके चलते आपका यश भी फैले और समाज में कोई आपको याद करता रहे. 

कुंभ ( Aquarius):- काफी लम्बे अरसे के बाद ऐसा मौका मिलता है जब सब कुछ ठीक-ठाक ढंग से आगे बढ़ने का संतोष बना रहे. धन की वसूली से लेकर कागज पत्र आदि के काम को दिन के समय निपटा सकते हैं. किसी लेन-देन के कारण उत्पन्न हुए डिस्प्यूट को हल कर सकते हैं. 

मीन ( Pisces):- कुछ ऐसे अवसर आपको मिल सकते है जब लोग आपकी महत्वाकांक्षा को साकार करने में अपना सहयोग देना चाहते हैं. यदि आप अपने जॉब या नौकरी का फील्ड बदलना चाहते हैं तो फिर यह सोच लें पुरानी जगह के मुकाबले नई जगह पर कितना अधिकार सुख मिलेगा.  

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री


 

Independence Day 2020: पीएम मोदी ने लगातार 7वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

Independence Day 2020: पीएम मोदी ने लगातार 7वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वायरस संकट के बीच लाल किले पर 74वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया. इसी के साथ एक नया एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी लगातार सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फरहराने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री और पहले गैर-कांग्रेसी पीएम बन गए हैं. इससे पहले सात या उससे ज्यादा बार लाल किले पर तिरंगा फहराने वाले प्रधानमंत्रियों में जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह शामिल हैं.

देश के नाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबो​धन,कहा-गलवान घाटी के वीरों पर देश को गर्व

पीएम को ‘राष्ट्रीय-गार्ड’ नेशनल-सैल्यूट दिया गया: 
राष्ट्रीय ध्वज फहराने के तुरंत बाद ही पीएम को ‘राष्ट्रीय-गार्ड’ नेशनल-सैल्यूट दिया गया. राष्ट्रीय-गार्ड में तीनों सेनाओं और दिल्ली पुलिस के कुल 32 जवान हैं. थलसेना के ग्रेनेडियर रेजीमेंटल सेंटर के बैंड ने राष्ट्रगान की धुन बजाई. इस बैंड का नेतृत्व सूबेदार-मेजर अब्दुल गनी ने किया. इसके तुंरत बाद 21 तोपों की सलामी दी गई. थलसेना की फील्ड-बैटरी ने ये सलामी दी. कोरोना के चलते इस साल स्कूली बच्चे स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा नहीं लिया. स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कोरोना को लेकर भी कई सावधानियां भी बरती जा रही हैं.

सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद बोले सचिन पायलट, जो भी अटकलें लगाई जा रही थी उन पर आज लग गया विराम

सभी भारतीयों के योगदान को श्रद्धांजलि अर्पित की:
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन सभी भारतीयों के योगदान को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में योगदान दिया। साथ ही सशस्त्र बलों के सभी सदस्यों और कर्मियों का भी अभिवादन किया, जो हमें सुरक्षित रखते हैं. पीएम ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा, कोरोना के इस असाधारण समय में सेवा परमो धर्म: की भावना के साथ अपने जीवन की परवाह किए बिना हमारे डॉक्टर्स, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मी, अनेको लोग चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहे हैं. 


 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 13 मौत, रिकॉर्ड 1278 नए केस, जोधपुर में मिले सर्वाधिक 202 पॉजिटिव मरीज 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 13 मौत, रिकॉर्ड 1278 नए केस, जोधपुर में मिले सर्वाधिक 202 पॉजिटिव मरीज 

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत हो गई. जबकि रिकॉर्ड 1278 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. अजमेर में एक, भरतपुर में तीन, बीकानेर में 2, पाली में 1, जयपुर में 3,जैसलमेर में 2 और राजसमंद में 1 मरीज की मौत हो गई. जोधपुर में सर्वाधिक 202 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अजमेर 119, अलवर 150, बांसवाड़ा 29, बारां 6, बाड़मेर 15, भरतपुर 22, बीकानेर 126, बूंदी 22, चित्तौड़गढ़ 28, दौसा 27, डूंगरपुर 29, श्रीगंगानगर 13, जयपुर 166, झुंझुनूं 14, जोधपुर 202, करौली 7, कोटा 61, नागौर 64, पाली 30, प्रतापगढ़ 10, सवाईमाधोपुर 4, सीकर 89, टोंक 19, उदयपुर में 43 पॉजिटिव मिले. 
प्रदेश में मौत का आंकड़ा 846 पहुंच गया. कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 58 हजार 692 पहुंच गई.

अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, ट्वीट करके कहा-कुछ दिन घर पर होम क्वारंटीन रहूंगा

पॉजिटिव से नेगेटिव हुए कुल 43 हजार 897 मरीज:
प्रदेश में कोरोना के इलाज के बाद कुल 43 हजार 897 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. वहीं इलाज के बाद अस्पताल से कुल 41 हजार 963 मरीज डिस्चार्ज किए गए. अस्पताल में कुल 13 हजार 949 एक्टिव मरीज उपचाररत है. कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या 8 हजार 888 पहुंच गई है.

जयपुर में बढ़ता कोरोना का खौफ: 
जयपुर में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 3 मरीजों की मौत हो गई. जबकि रिकॉर्ड 166 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. आदर्श नगर- 4, अजमेर रोड- 2, अंबाबाड़ी- 2, आमेर- 1, बगरू- 1 पॉजिटिव, बनीपार्क- 2, ब्रह्मपुरी- 5, सेंट्रल जेल घाटगेट- 5, चांदपोल- 2 पॉजिटिव, सी-स्कीम- 1, स्वास्थ्य निदेशालय- 1, दूदू- 1, दुर्गापुरा- 2, ईदगाह- 6 पॉजिटिव, गलता गेट- 1, गांधी नगर- 4, गंगापोल- 1, गोपालपुरा- 2, गोविंदगढ़- 4 पॉजिटिव, हरमाड़ा- 4, हसनपुरा- 1, हाईकोर्ट -5, जगतपुरा- 8, जमवारामगढ़- 2 पॉजिटिव, जवाहर नगर- 5, झोटवाड़ा- 8, जौहरी बाजार- 2, ज्योति नगर- 2 पॉजिटिव, कोटपूतली- 4, लूणियावास- 1, मालवीय नगर- 8, मानसरोवर- 9 पॉजिटिव, प्रवासी- 1, मुरलीपुरा- 4, फागी- 2, रामगंज- 3, रेनवाल- 2, सांगानेर- 7 पॉजिटिव, सेठी कॉलोनी- 1, सीकर रोड- 2, सिरसी- 2, सीतापुरा- 1, SMS- 2 पॉजिटिव, सोडाला- 6, सुभाष चौक- 3, तिलक नगर- 3, टोंक फाटक- 1 पॉजिटिव, टोंक रोड- 5, ट्रांसपोर्ट नगर- 2, वैशाली नगर- 2, विद्याधर नगर- 8 पॉजिटिव मरीज मिले है. जयपुर में अब तक 226 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 7 हजार 144 पॉजिटिव मिले है.

देश के नाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबो​धन,कहा-गलवान घाटी के वीरों पर देश को गर्व

राजस्थान: गहलोत सरकार ने हासिल किया विधानसभा में विश्वास मत, 21 अगस्त तक सदन की कार्यवाही स्थगित

राजस्थान: गहलोत सरकार ने हासिल किया विधानसभा में विश्वास मत, 21 अगस्त तक सदन की कार्यवाही स्थगित

जयपुर: पिछले एक माह से राजस्थान में सियासी संकट जारी था. इस बीच शुक्रवार को 15वीं राजस्थान विधानसभा का पांचवां सत्र शुरू हुआ. जिसमें गहलोत सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया. ध्वनि मत से सदन में विश्वास मत पारित हुआ. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन में विश्वास मत जीता. अब 21 अगस्त तक सदन की कार्यवाही स्थगित की गई. विश्वास मत हासिल करने पर सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री गहलोत को बधाई दी. 

सीएम गहलोत बीजेपी पर जमकर बरसे:
इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार के विश्वास मत पर सदन में संबो​धन दिया. इस दौरान सीएम गहलोत बीजेपी पर जमकर बरसे. सीएम गहलोत ने कहा कि आप में से कई लोग नहीं चाहते कि सरकार गिराई जाए. BJP के नेता छिपकर रात को दिल्ली गए. छिपकर तभी काम करते हैं जब षड्यंत्र होता है. बीजेपी के कुछ नेता मुख्यमंत्री बनने के ख्वाब देखने लगे. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार किसी कीमत पर नहीं गिरने दूंगा. आप कौन होते हो हमारी पार्टी के बारे में बोलने वाले?

15वीं राजस्थान विधानसभा का पंचम सत्र, शांति धारीवाल बोले, प्रदेश नहीं देश की जनता के लिए ऐतिहासिक क्षण

आज नेता प्रतिपक्ष का नया रूप देखने को मिला:
सीएम गहलोत ने सदन में नेता प्रतिप​क्ष गुलाबचंद कटारिया के वक्तव्य पर पलटवार करते हुए कहा कि आज नेता प्रतिपक्ष का नया रूप देखने को मिला है. मैं उनके सभी आरोपों को अस्वीकार करता हूं. कोरोना प्रबंधन में तो पीएम और दुनिया ने तारीफ की. लेकिन आप ने उसकी भी तारीफ नहीं की. हमारी पार्टी में खूबसूरती के साथ एपिसोड का समापन हुआ. इसका धक्का अमित शाह को लगा है. इस षड्यंत्र में केंद्र के नेता शामिल थे.विधायकों की कोई फोन टेपिंग नहीं हुई. षड्यंत्र BJP और BJP आलाकमान का था.बीजेपी ने पूरे देश मे नंगा नाच किया. देश में डेमोक्रेसी खतरे में है.

वसुंधरा जी को उनके सलाहकारों ने किया गुमराह:
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि वसुंधरा जी को उनके सलाहकारों ने गुमराह किया. कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हम जीवन व आजीविका बचाने का काम कर रहे हैं. और लोग सरकार गिराने में लगे हुए है. 14 विधायक तोड़ने के बावजूद अहमद पटेल को नहीं हरा सके. विधायकों के पास जनता का फोन आता है कि सरकार गिरनी नहीं चाहिए. राज्यपाल के पद की गरिमा होती है. सीएम गहलोत ने कहा कि राज्यपाल के पत्र का मैंने जवाब दे दिया था, लेकिन मैं उसका उल्लेख सदन में नहीं करना चाहता.

चुनी हुई सरकारों को गिराने का करते है काम: 
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि देश में 2 लोग राज कर रहे हैं. लेकिन राजस्थान में कुछ नहीं कर पाए. चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम करते है. 100 चूहे खाकर बिल्ली  हज को निकली. 50 साल से मैं राजनीति कर रहा हूं,तीसरी बार मैं मुख्यमंत्री बना हूं.कैलाश मेघवाल के बयान की सब जगह तारीफ हुई. भैरोसिंह की सरकार गिराने का प्रयास हुआ,तब मैं उसके खिलाफ था.

15वीं राजस्थान विधानसभा का पांचवां सत्र, सरकार के विश्वास प्रस्ताव पर बहस, गुलाबचंद कटारिया के वक्तव्य पर हुआ हंगामा

सदन में विपक्ष पर जमकर बरसे सीएम गहलोत, कहा-राजस्थान में किसी कीमत पर नहीं गिरने दूंगा सरकार 

सदन में विपक्ष पर जमकर बरसे सीएम गहलोत, कहा-राजस्थान में किसी कीमत पर नहीं गिरने दूंगा सरकार 

जयपुर: 15वीं राजस्थान विधानसभा के पांचावे सत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार के विश्वास मत पर सदन में संबो​धन दिया. इस दौरान सीएम गहलोत बीजेपी पर जमकर बरसे. सीएम गहलोत ने कहा कि आप में से कई लोग नहीं चाहते कि सरकार गिराई जाए. BJP के नेता छिपकर रात को दिल्ली गए. छिपकर तभी काम करते हैं जब षड्यंत्र होता है. बीजेपी के कुछ नेता मुख्यमंत्री बनने के ख्वाब देखने लगे. सीएम गहलोत ने कहा कि  राजस्थान सरकार किसी कीमत पर नहीं गिरने दूंगा. आप कौन होते हो हमारी पार्टी के बारे में बोलने वाले?

आज नेता प्रतिपक्ष का नया रूप देखने को मिला:
सीएम गहलोत ने सदन में नेता प्रतिप​क्ष गुलाबचंद कटारिया के वक्तव्य पर पलटवार करते हुए कहा कि आज नेता प्रतिपक्ष का नया रूप देखने को मिला है. मैं उनके सभी आरोपों को अस्वीकार करता हूं. कोरोना प्रबंधन में तो पीएम और दुनिया ने तारीफ की. लेकिन आप ने उसकी भी तारीफ नहीं की. हमारी पार्टी में खूबसूरती के साथ एपिसोड का समापन हुआ. इसका धक्का अमित शाह को लगा है. इस षड्यंत्र में केंद्र के नेता शामिल थे.विधायकों की कोई फोन टेपिंग नहीं हुई. षड्यंत्र BJP और BJP आलाकमान का था.बीजेपी ने पूरे देश मे नंगा नाच किया. देश में डेमोक्रेसी खतरे में है.

15वीं राजस्थान विधानसभा का पंचम सत्र, शांति धारीवाल बोले, प्रदेश नहीं देश की जनता के लिए ऐतिहासिक क्षण

वसुंधरा जी को उनके सलाहकारों ने किया गुमराह:
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि वसुंधरा जी को उनके सलाहकारों ने गुमराह किया. कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हम जीवन व आजीविका बचाने का काम कर रहे हैं. और लोग सरकार गिराने में लगे हुए है. 14 विधायक तोड़ने के बावजूद अहमद पटेल को नहीं हरा सके. विधायकों के पास जनता का फोन आता है कि सरकार गिरनी नहीं चाहिए. राज्यपाल के पद की गरिमा होती है. सीएम गहलोत ने कहा कि राज्यपाल के पत्र का मैंने जवाब दे दिया था, लेकिन मैं उसका उल्लेख सदन में नहीं करना चाहता.

चुनी हुई सरकारों को गिराने का करते है काम: 
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि देश में 2 लोग राज कर रहे हैं. लेकिन राजस्थान में कुछ नहीं कर पाए. चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम करते है. 100 चूहे खाकर बिल्ली  हज को निकली. 50 साल से मैं राजनीति कर रहा हूं,तीसरी बार मैं मुख्यमंत्री बना हूं.कैलाश मेघवाल के बयान की सब जगह तारीफ हुई. भैरोसिंह की सरकार गिराने का प्रयास हुआ,तब मैं उसके खिलाफ था.

15वीं राजस्थान विधानसभा का पांचवां सत्र, सरकार के विश्वास प्रस्ताव पर बहस, गुलाबचंद कटारिया के वक्तव्य पर हुआ हंगामा

Open Covid-19