निजी स्कूलों के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, जबरन फीस वसूली का जताया विरोध 

निजी स्कूलों के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, जबरन फीस वसूली का जताया विरोध 

निजी स्कूलों के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, जबरन फीस वसूली का जताया विरोध 

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में अब स्कूल फीस माफी (School Fees Maafi) की मांग जोर पकडने लगी है. पिछले कुछ दिनों से अभिभावक ( Parents) स्कूल के बाहर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे है. गुरुवार को जयपुर के मालवीय नगर (Malviya Nagar) स्थित सेंट एसंलम स्कूल ( St. Anselm School) और प्रतापनगर ( Pratap nagar) के माहेश्वरी पब्लिक स्कूल (Maheshwari Public School) में परिजनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए अच्छी खबर, स्थायी लाइसेंस की ट्रायल के लिए मिल रहा तय समय

फीस के लिए स्कूल बना रहा है लगातार दबाब:
परिजनों का कहना है कि कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के इस दौर में भी स्कूल लगातार फीस के लिए दबाब बना रहे है और फीस को भी बड़ा दिया गया है.जब सरकार ने फीस नहीं लेने के आदेश दे रखे है तो निजी स्कूल (Private schools)फिर क्यो फीस मांग रहे है.परिजनों का ये भी कहना है कि स्कूलों ने पहले की तुलना में अब फीस (Fees)को और भी बड़ा दिया गया है.

एमपीएस स्कूल के बाहर प्रदर्शन:
जबरन फीस वसूली के विरोध में माहेश्वरी पब्लिक स्कूल (Maheshwari Public School) प्रताप नगर ( Pratap nagar) के बाहर अभिभावकों ने प्रदर्शन किया. बच्चों के माता और पिता ने जबरन फीस वसूली (Fees extortion)को लेकर विरोध जताया है. अभिभावकों ने नो स्कूल नो फीस का नारा लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. वहीं अभिभावकों का कहना है कि अन्य स्कूलों की तरह इस स्कूल ने फीस में कोई राहत नहीं दी है. बल्कि फीस (Fees)में बेवजह बढ़ोतरी और कर दी है.

भारत और रूस के बीच बड़ा रक्षा सौदा, भारत को मिलेंगे 12 सुखोई और 21 मिग-29 विमान 

और पढ़ें