राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हर सप्ताह तीन दिन होगी जन सुनवाई

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हर सप्ताह तीन दिन होगी जन सुनवाई

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हर सप्ताह तीन दिन होगी जन सुनवाई

जयपुर: राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के जयपुर स्थित राज्य कार्यालय में हर सप्ताह तीन दिन जनसुनवाई होगी, जहां दो मंत्री जनता की समस्याओं को सुनेंगे. कार्यालय में मंगलवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया. बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश प्रभारी अजय माकन शामिल हुए.

बैठक के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं को बताया कि हर सप्ताह सोमवार, मंगलवार व बुधवार को दो मंत्री प्रदेश कार्यालय में रहेंगे और बाकी मंत्री अपने निवास पर जनसुनवाई करेंगे.उन्होंने कहा कि अगर कोई मंत्री इन तीन दिनों में जयपुर में नहीं रहता है तो उसे इसकी सूचना मुख्यमंत्री व पार्टी के राज्य कार्यालय को देनी होगी.

 

उन्होंने कहा कि लोगों को यह पहले से ही सूचना दी जाएगी कि कौनसा मंत्री किस दिन पार्टी के राज्य कार्यालय में सुनवाई करेगा. डोटासरा ने कहा कि जन सुनवाई के दौरान उठने वाले मुद्दों पर कार्रवाई का फॉलोअप (कार्रवाई में हुई प्रगति की जानकारी)भी लिया जाएगा. 

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जो जनता हमें सर आंखों बैठाकर सत्ता में लाई है उसके काम 100 प्रतिशत होने चाहिए. होने वाला काम रुकना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि सत्ता व संगठन मिलकर जनता की सेवा करेंगे. पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 12 दिसंबर को नयी दिल्ली में आहूत रैली को सफल बनाने पर भी चर्चा हुई.

और पढ़ें