श्रीनगर Pulwama Encounter: पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक जवान घायल; प्रवासी मजदूरों की हत्याओं में थे शामिल

Pulwama Encounter: पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक जवान घायल; प्रवासी मजदूरों की हत्याओं में थे शामिल

Pulwama Encounter: पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक जवान घायल; प्रवासी मजदूरों की हत्याओं में थे शामिल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में घेराबंदी करके तलाश अभियान चलाया. उसी दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चलाई, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

अधिकारी ने बताया कि कुछ देर गोलीबारी के बाद अभियान को आम नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए रोक दिया गया. उन्होंने बताया कि आम नागरिकों को निकालने के बाद मुठभेड़ फिर से शुरू हुई और बुधवार रात एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक सैनिक घायल हो गया. अधिकारी के अनुसार, रातभर चली मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया.

दोनों आतंकवादी संगठन अल बद्र से जुड़े थे: 
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ये दोनों, आतंकवादी संगठन अल बद्र से जुड़े थे. कुमार ने ट्वीट किया कि दोनों आतंकवादियों की पहचान स्थानीय आतंकवादी एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के तौर पर की गयी है. ये अल बद्र से जुड़े थे और उनके पास से दो रायफल बरामद हुई हैं. ये मार्च-अप्रैल 2022 में पुलवामा में अन्य राज्यों के कामगारों पर हुए कई हमलों में शामिल थे. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें