पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी का जयपुर दौरा रद्द, CM गहलोत ने बताई वजह

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी का जयपुर दौरा रद्द, CM गहलोत ने बताई वजह

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी का जयपुर दौरा रद्द, CM गहलोत ने बताई वजह

जयपुर: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का जयुपर दौरा रद्द होने के पीछे  लखीमपुरखीरी की घटना को माना जा रहा है. सीएम अशोक गहलोत ने खुद लखीमपुर खीरी की घटना का हवाला देकर चन्नी के सम्मान में दिया जाने वाला भोज रद्द करने की घोषणा की है. 

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि एआईसीसी ने जो दो दिन का प्रोग्राम दे दिया है, लखीमपुर खीरी में दुखद घटना हुई है, आठ किसान मारे गए हैं उसे लेकर देशभर में आक्रोश है... और उत्तरप्रदेश की प्रभारी महामंत्री प्रियंका गांधी को भी वहां पर डिटेन किया हुआ है. 

सीएम गहलोत ने कहा कि साथ ही 5-6 अक्टूबर को एआईसीसी ने किसानों के साथ में एकजुटता दिखाने के लिए देशभर में धरने-प्रदर्शन का आह्वान किया है इन परिस्थितियों में पंजाब सीएम का राजस्थान दौरा एवं उनके सम्मान में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित लंच कार्यक्रम रद्द हो गया है. 

चरणजीत सिंह चन्नी का 11 बजे जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम था:
बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी का 11 बजे जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम था. चन्नी करीब सवा तीन घंटे जयपुर रुकने वाले थे. लेकिन मंगलवार सुबह सामान्य प्रशासन विभाग को पंजाब सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री चन्नी का जयपुर दौरा रद्द होने की सूचना दी गई. 

कांग्रेस आज देशभर में कर रही प्रदर्शन: 
वहीं दूसरी ओर लखीमपुर खीरी की घटना के मामले में कांग्रेस आज प्रियंका को रोकने और किसानों को केंद्रीय मंत्री के बेटे की जीप से कुचलकर मारने की घटना के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन कर रही है. ऐसे समय चन्नी जयपुर आकर सीएम निवास पर भोज में शामिल होना सही नहीं था. 

और पढ़ें