close ads


करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की भरमार, पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी दिया इस्तीफा 

करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की भरमार, पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी दिया इस्तीफा 

गुरदासपुर: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी के नेता और कार्यकर्ता काफी व्यथित नजर आ रहे हैं. वहीं इसी को लेकर नेता और कार्यकर्ता पार्टी से अपना इस्तीफा दे रहे हैं. इसी क्रम में अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का भी नाम भी शामिल हो गया है. गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने भी अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है.

सनी देओल के खिलाफ हारे चुनाव:
गौरतलब है कि सुनील जाखड़ ने पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार सनी देओल के खिलाफ चुनाव लड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील जाखड़ गुरदासपुर से चुनाव हारने के तुरंत बाद ही नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ईमेल के जरिए भेज दिया था, लेकिन राहुल गांधी ने अब तक इस्तीफे को मंजूर नहीं किया है. इससे पहले कल शाम लालचंद कटारिया ने गहलोत मंत्रिमंडल में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कटारिया ने सीएम के माध्यम से राज्यपाल को इस्तीफा भिजवाया है. कटारिया ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए हार कबूल की है. कटारिया अपने बूथ और झोटवाड़ा में हार से व्यथित थे.

सनी देओल का पहला चुनाव:
बता दें कि अभिनेता से नेता बने सनी देओल ने सुनील जाखड़ को 82,459 मतों से हराया. सनी को 5 लाख 51 हजार 177 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ को 4 लाख 74 हजार 168 वोट पड़ सके. कांग्रेस ने पंजाब में 13 में से 8 सीटों पर जीत दर्ज की है. खास बात यह रही कि सनी देओल का यह पहला चुनाव है और जाखड़ काफी अनुभवी हैं.

और पढ़ें