मुंबई Punjab Election Result 2022: पंजाब के नतीजे कांग्रेस के लिए ‘झटका’, आप के दिल्ली के रिकॉर्ड ने की मदद

Punjab Election Result 2022: पंजाब के नतीजे कांग्रेस के लिए ‘झटका’, आप के दिल्ली के रिकॉर्ड ने की मदद

Punjab Election Result 2022: पंजाब के नतीजे कांग्रेस के लिए ‘झटका’, आप के दिल्ली के रिकॉर्ड ने की मदद

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि पंजाब के चुनाव नतीजे कांग्रेस के लिए ‘झटका’ हैं, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) को दिल्ली में उसकी सरकार के प्रदर्शन का फायदा मिला है. पवार ने इस बात की भी पैरवी की कि विपक्षी पार्टियों को साथ लाकर भाजपा का विकल्प देने की ‘प्रक्रिया’ शुरू करनी चाहिए. पंजाब में रुझानों और नतीजों में अरविंद केजरीवाल नीत आप बड़ी जीत की ओर अग्रसर है, जहां वह कांग्रेस को सरकार से बेदखल करेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा कि पंजाब वह राज्य है, जहां कांग्रेस सत्ता में है. पंजाब में बदलाव भाजपा के लिए भी अनुकूल नहीं है. नतीजों से कांग्रेस को झटका लगा है. पवार ने कहा कि आप के दिल्ली के शासन ने उसकी पंजाब में मदद की, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले आम लोगों ने केजरीवाल नीत पार्टी को स्वीकार किया है.

यह हमारा फर्ज होगा कि हम साथ कदम उठाकर लोगों की लोकतंत्र को मजबूत करने में मदद करें:

उन्होंने न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर विपक्षी दलों को साथ लाकर भाजपा का एक ‘प्रभावी विकल्प’ देने की प्रक्रिया शुरू करने की जरूरत बतायी है. उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह कल ही हो जाएगा. संसद का सत्र 14 मार्च से शुरू होगा. हम वहां एक महीने तक रहेंगे. हम साथ बैंठगे, चर्चा करेंगे और भविष्य की कार्रवाई पर फैसला करेंगे. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारा फर्ज होगा कि हम साथ कदम उठाकर लोगों की लोकतंत्र को मजबूत करने में मदद करें.
वरिष्ठ नेता ने पांच राज्य के चुनावी नतीजों का असर महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा व कांग्रेस सरकार पर पड़ने की संभावना से इनकार किया.  सोर्स-भाषा     

और पढ़ें