VIDEO: पंजाब का संकट का हल होते ही अब सुलटेगा राजस्थान का भी मामला ! जानिए पूरी रिपोर्ट...

VIDEO: पंजाब का संकट का हल होते ही अब सुलटेगा राजस्थान का भी मामला ! जानिए पूरी रिपोर्ट...

जयपुर: पंजाब और राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच आज पंजाब के मामले में निर्णायक फैसला होने की संभावना है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की आज सोनिया-राहुल और प्रियंका से मुलाकात होगी. सिद्धू को आलाकमान ने डिप्टी सीएम के साथ-साथ चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनने का एक बड़ा ऑफर दिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की अनिच्छा के बावजूद उन्हें यह ऑफर दिया गया है. 

पंजाब का संकट का हल होते ही अब सुलटेगा राजस्थान का मामला भी: 
अब हर किसी को सिद्धू के रेस्पॉन्स का इंतजार है. हालांकि सिद्धू इस ऑफर पर पहले ही इनकार कर चुके हैं. सिद्धू की प्रदेशाध्यक्ष पद की डिमांड है. लेकिन सिद्धू को कैप्टन अमरिंदर सिंह पीसीसी चीफ पद देने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में आज सिद्धू की आलाकमान से मुलाकात के बाद पंजाब का संकट का हल होते ही अब राजस्थान का मामला भी सुलटेगा. इसी बीच प्रियंका से बुधवार को पायलट की मुलाकात होने की संभावना है. 

अब आर-पार के मूड में नजर आ रहे पायलट! 
आपको बता दें कि राजस्थान के राजनीतिक संकट में एक गंभीर मोड़ सामने आया गया! अब आर-पार के मूड में सचिन पायलट नजर आ रहे हैं! अब पायलट के सब्र का बांध टूटने लगा है. पिछले 11 महीनों से पायलट और उनके समर्थक विधायक इंतजार करते-करते अब थक गए हैं. अजय माकन द्वारा बार-बार दिए गए आश्वासनों का भी कोई मतलब नहीं रहा. हालात की गंभीरता को देखते हुए शायद कमलनाथ ने भी मध्यस्थता करने से इनकार किया. अब पिछले एक सप्ताह के दौरान पायलट ने आलाकमान को अब और इंतजार नहीं कर सकने का मैसेज दिया है. इस पर आलाकमान की तरफ से पायलट को अगले 10-15 दिनों में पंजाब संकट के समाधान के बाद राजस्थान का मामला 'टेक अप' करने का आश्वासन दिया गया है.  इस पर पायलट ने भी सिद्धांतत: सहमति जताई, लेकिन इसके साथ ही आलाकमान को दो टूक मैसेज भी दिया. यदि इस बार भी  आश्वासन नहीं पूरा हुआ, तो फिर वे अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होंगे. पायलट के इस CLEAR STAND के बाद अब आलाकमान पशोपेश में हैं. 

और पढ़ें