VIDEO: बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में मैच करवाने को लेकर जुटे आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, अधिकारियों से लिया फीडबैक

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/11/28 14:11

जोधपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बरसों पूर्व बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में न्यूजीलैंड एकादश मैच कराया गया था. उसी बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अब उन्हीं के पुत्र और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और आईपीएल का तोहफा देने के लिए जुट गए हैं. अपने जोधपुर प्रवास के दौरान आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जायजा लेने के साथ जिस गंभीरता से अधिकारियों से चर्चा की है और फीडबैक लिया है उसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

जेडीए के अधिकारियों और प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई: 
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने अपने जोधपुर प्रवास के दूसरे दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जायजा लिया और जेडीए अधिकारियों के साथ-साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों से आवश्यक विचार-विमर्श भी किया. इस दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनने के बाद दूसरी बार जोधपुर आए वैभव गहलोत द्वारा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का दौरा करना और जेडीए के साथ-साथ प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा करते हुए बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के विकास को लेकर आवश्यक सुझाव और निर्देश देना कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. यह भी संभावना जताई जा रही है कि यदि बरकतुल्लाह का स्टेडियम का अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार विकास हो जाता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ-साथ आईपीएल मैचों की संभावना साफ तौर पर बनती दिखाई दे रही है. वैभव गहलोत ने आरसीए के अन्य पदाधिकारियों के साथ बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के पिच से लेकर बैठने की व्यवस्था और दूब को और अधिक विकसित करने से लेकर फ्लड लाइट के साथ साथ अन्य व्यवस्थाओं पर भी गहनता से चर्चा की है. इस दौरान जोधपुर के जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित व जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त मेघराज सिंह रत्नू के अलावा जयपुर से आए क्यूरेटर ने भी वैभव गहलोत के साथ कई मुद्दों पर मंथन किया. मीडिया से बातचीत करते हुए वैभव गहलोत ने विश्वास दिलाया कि पहले बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का आईपीएल मैच और वनडे मैच के लिहाज से विकास होगा क्योंकि आज से 15 वर्ष पूर्व जब यह स्टेडियम तैयार किया गया था तब मापदंड अलग थे अब मापदंड बदल चुके हैं. जेडीए के अधिकारियों और प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है और अब बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के विकास के लिए राज्य सरकार को तय करना है कि बीसीसीआई के कायदों के अनुसार इस स्टेडियम में कितना जल्दी विकास किया जा सकता है उसके बाद मैच की संभावनाएं बन पाएंगी. 

इस दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे: 
इस दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के नवनियुक्त सलाहकार व पूर्व आईएएस अधिकारी जीएस संधू, आरसीए के सचिव महेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष एनके निंबावत, चीफ क्यूरेटर तापोर चटर्जी, आईपीएल मैनेजर राजीव खन्ना व भवानी सिंह सामोद के अलावा आरसीए के कई पदाधिकारी वेजीडीए के अधिकारी इस अवसर पर मौजूद रहे. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in