Live News »

VIDEO: बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में मैच करवाने को लेकर जुटे आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, अधिकारियों से लिया फीडबैक

VIDEO: बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में मैच करवाने को लेकर जुटे आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, अधिकारियों से लिया फीडबैक

जोधपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बरसों पूर्व बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में न्यूजीलैंड एकादश मैच कराया गया था. उसी बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अब उन्हीं के पुत्र और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और आईपीएल का तोहफा देने के लिए जुट गए हैं. अपने जोधपुर प्रवास के दौरान आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जायजा लेने के साथ जिस गंभीरता से अधिकारियों से चर्चा की है और फीडबैक लिया है उसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

जेडीए के अधिकारियों और प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई: 
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने अपने जोधपुर प्रवास के दूसरे दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का जायजा लिया और जेडीए अधिकारियों के साथ-साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों से आवश्यक विचार-विमर्श भी किया. इस दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनने के बाद दूसरी बार जोधपुर आए वैभव गहलोत द्वारा बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का दौरा करना और जेडीए के साथ-साथ प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा करते हुए बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के विकास को लेकर आवश्यक सुझाव और निर्देश देना कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. यह भी संभावना जताई जा रही है कि यदि बरकतुल्लाह का स्टेडियम का अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार विकास हो जाता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ-साथ आईपीएल मैचों की संभावना साफ तौर पर बनती दिखाई दे रही है. वैभव गहलोत ने आरसीए के अन्य पदाधिकारियों के साथ बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के पिच से लेकर बैठने की व्यवस्था और दूब को और अधिक विकसित करने से लेकर फ्लड लाइट के साथ साथ अन्य व्यवस्थाओं पर भी गहनता से चर्चा की है. इस दौरान जोधपुर के जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित व जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त मेघराज सिंह रत्नू के अलावा जयपुर से आए क्यूरेटर ने भी वैभव गहलोत के साथ कई मुद्दों पर मंथन किया. मीडिया से बातचीत करते हुए वैभव गहलोत ने विश्वास दिलाया कि पहले बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का आईपीएल मैच और वनडे मैच के लिहाज से विकास होगा क्योंकि आज से 15 वर्ष पूर्व जब यह स्टेडियम तैयार किया गया था तब मापदंड अलग थे अब मापदंड बदल चुके हैं. जेडीए के अधिकारियों और प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है और अब बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के विकास के लिए राज्य सरकार को तय करना है कि बीसीसीआई के कायदों के अनुसार इस स्टेडियम में कितना जल्दी विकास किया जा सकता है उसके बाद मैच की संभावनाएं बन पाएंगी. 

इस दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे: 
इस दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के नवनियुक्त सलाहकार व पूर्व आईएएस अधिकारी जीएस संधू, आरसीए के सचिव महेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष एनके निंबावत, चीफ क्यूरेटर तापोर चटर्जी, आईपीएल मैनेजर राजीव खन्ना व भवानी सिंह सामोद के अलावा आरसीए के कई पदाधिकारी वेजीडीए के अधिकारी इस अवसर पर मौजूद रहे. 

और पढ़ें

Most Related Stories

BCCI ने कहा-पिता की बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं गए रोहित, अब 11 दिसंबर को होगा फिटनेस टेस्ट 

BCCI ने कहा-पिता की बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं गए रोहित, अब 11 दिसंबर को होगा फिटनेस टेस्ट 

सिडनी: रोहित शर्मा की चोट को लेकर तस्वीर साफ नहीं होने की कप्तान विराट कोहली की शिकायत के कुछ घंटों बाद ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने स्पष्टीकरण दिया है कि आईपीएल के बाद अपने पिता के बीमार होने के कारण रोहित ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके. इसके अलावा बोर्ड ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे क्योंकि वह तब तक मैच फिट नहीं होंगे.

11 दिसंबर को होगा रोहित का फिटनेस टेस्ट:
बोर्ड ने कहा कि रोहित का फिटनेस टेस्ट 11 दिसंबर को होगा जिसके बाद उनके टेस्ट श्रृंखला खेलने को लेकर फैसला लिया जाएगा. रोहित की फिटनेस पर सूचना के अभाव को लेकर कोहली के नाराजगी जताने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा कि रोहित शर्मा को आईपीएल के बाद मुंबई लौटना पड़ा क्योंकि उनके पिता बीमार है. अब उनके पिता ठीक हो रहे हैं जिससे वह एनसीए आ सका है और उसका रिहैबिलिटेशन शुरू हो गया है.

{related}

श्रृंखला एडीलेड में शुरू होगी दिन रात के मैच से:
 ऑस्ट्रेलिया में 14 दिन के पृथकवास के नियम के कारण वह पहले दो टेस्ट से बाहर रह सकते हैं.श्रृंखला एडीलेड में दिन रात के मैच से शुरू होगी. रोहित को आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी. कोहली ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि रोहित  ऑस्ट्रेलिया में ही रिधिमान साहा के साथ रिहैबिलिटेशन क्यों नहीं कर रहा.

14 दिन पृथकवास के दौरान अभ्यास की दी जाए अनुमति: 
शाह ने कहा कि रोहित फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है. उनका फिटनेस टेस्ट 11 दिसंबर को होगा.इसके बाद ही पता चलेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया में बार्डर गावस्कर ट्राफी श्रृंखला में खेल सकेंगे या नहीं. समझा जाता है कि पूरी गलतफहमी बीसीसीआई की क्रिकेट परिचालन टीम की वजह से पैदा हुई. यह भी पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली से अनुरोध करेंगे कि अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया जाता है तो उसे 14 दिन पृथकवास के दौरान अभ्यास की अनुमति दी जाए. ईशांत के बारे में शाह ने कहा कि वह बायें हाथ की चोट से पूरी तरह से उबर गया है लेकिन मैच फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा. इसी वजह से वह टेस्ट श्रृंखला नहीं खेल पाएगा.(भाषा) 

नई Navy Blue जर्सी में रोहित शर्मा के बिना मैदान में उतरेगी Team India , फैंस ने कहा संकेत अच्छा नहीं

नई Navy Blue जर्सी में रोहित शर्मा के बिना मैदान में उतरेगी Team India , फैंस ने कहा संकेत अच्छा नहीं

सिडनीः इस बार टीम इंडिया कहने को तो नई जर्सी और कोरोना काल में नये माहौल के बीच आस्ट्रेलिया जैसे दिग्गज के खिलाफ मैदान में उतरेगी. मगर इस बार के इंटरनेशनल वनडे मैच में देश के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी सबको खलेगी. खबर है कि रोहित शर्मा इस बार इस सीरिज का हिस्सा नहीं बनेगें. जिसके बाद से ही फैंस अपनी नाराजनगी दर्ज करा रहे है. असल मे रोहित इस वक्त एक चोट से ग्रसित है औऱ कयास लगाए जा रहे है कि चोटिल हिटमैन की गैर मौजूदगी से बल्लेबाजी क्रम पर असर जरूर पड़ेगा.

विराट कोहली की टीम ने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. कोरोना महामारी के कारण लंबे समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रही टीम का सामना अब आस्ट्रेलिया जैसे धुरंधर से है जिसे उसकी धरती पर हराना कतई आसान नहीं होगा. इस बार भारतीय टीम 1992 विश्व कप की नेवी ब्लू जर्सी में नजर आयेगी. अंधविश्वासों को मानने वाले इसे अच्छा संकेत नहीं कहेंगे क्योंकि उस टूर्नामेंट में भारत नौ टीमों में सातवें स्थान पर रहा था.वैसे क्रिकेट में अतीत का प्रदर्शन मायने नहीं रखता है.

आस्ट्रेलिया में फोकस इस पर रहेगा कि रोहित की अनुपस्थिति में टीम संयोजन सही कैसे बन पाता है. शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करेंगे या शुभमन गिल , मिशेल स्टार्क या पैट कमिंस की गेंदों को झेलना आसान नहीं रहेगा. भारतीय बल्लेबाजों का सामना सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण से होने जा रहा है जबकि आस्ट्रेलिया के पास एडम जाम्पा के रूप में कुशल स्पिनर भी है जिसने कई बार कोहली को परेशान किया है. लय में लौटे स्टीव स्मिथ, रन मशीन डेविड वार्नर और उभरते सितारे मार्नस लाबुशेन की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर हराने के लिये भारतीयों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. 

भारतीय एकादश में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों शामिल हो सकते हैं या टीम प्रबंधन टेस्ट श्रृंखला को ध्यान में रखकर एक मैच में एक को ही उतार सकता है. ऐसे में शारदुल ठाकुर और नवदीप सैनी को मौका दिया जा सकता है. केएल राहुल के लिये भी यह दौरा अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा. उपकप्तान राहुल आईपीएल में शानदार फार्म में थे जिसे वह बरकरार रखना चाहेंगे लेकिन असल चुनौती विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने की है जहां उन्हें युजवेंद्र चहल की गुगली को भांपना होगा. 

खुद राहुल मानते हैं कि धोनी की जगह लेना तो किसी के लिये संभव नहीं है लेकिन रांची के उस राजकुमार’ ने विकेटकीपिंग के इतने ऊंचे मानदंड कायम किये हैं कि उन पर खरे उतरना भी किसी के लिये आसान नहीं है. हार्दिक पंड्या छठे या सातवें नंबर पर आक्रामक बल्लेबाजी में माहिर है जिससे कोहली दो स्पिनर लेकर उतर सकते हैं । चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर ने पिछले दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था. आस्ट्रेलियाई मध्यक्रम के लिये चहल चिंता का सबब होंगे. वहीं भुवनेश्वर कुमार जैसे डैथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज की गैर मौजूदगी में बुमराह पर अतिरिक्त जिम्मेदारी रहेगी. 

आपको बता दे कि इन तीन वनडे के बाद तीन टी20 मैच खेले जाएगें. ये टेस्ट श्रृंखला 17 दिसंबर से शुरू होगी. इस बार भारतीय टीम में- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी , शारदुल ठाकुर  नजर आएंगे. वहीं आस्ट्रेलिया की ओर से- आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कारे, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क , एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबोट, एश्टोन एगर, कैमरन ग्रीन, मोइजेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाये,डेनियल सैम्स, मैथ्यू वेड शामिल होगें. मैच सुबह 9 बजे शुरु होगा. (सोर्स-भाषा)

{related}

नहीं रहा Golden Boy डिएगो माराडोना, 60 की उम्र में ली आखिरी सांस

नहीं रहा Golden Boy डिएगो माराडोना, 60 की उम्र में ली आखिरी सांस

अर्जेंटिनाः फुटबॉल प्रशंसको के लिए एक बेहद ही दुखद सूचना है. हाल ही में अर्जेंटिना के फेमस फुटबॉल प्लेयर डिएगो माराडोना ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. आपको बता दे की हाल ही में उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी. असल में उनके दिमाग में खून के थक्के जम गए थे. जिसके चलते उन्होनें अपनी आखिरी सांस ली है. 

हाल ही में माराडोना ने अपना साठवां जन्मदिन मनाया था. माराडोना को पहचान उनके 1986 के फुटबॉल वर्ल्ड कप से मिली थी जिसमें उन्होनें कप्तान की भूमिका निभाई थी. जिसके बाद उन्हें गोल्डन बॉल ट्राफी से नवाजा गया था. इस मैच ने माराडोना ने जर्मनी की टीम को धूल चटाई थी.  

आपको बता दे कि उनकी याद में अर्जेंटिना की फुटबॉल एसोसिएशन ने उनकी जर्सी नं. 10 को रिटायर करने का आग्रह किया था, मगर फीफा ने इस बात पर ऐतराज जताया था. इतना ही नहीं साल 2003 में अर्जेंटिनोस जूनियर ने उनके नाम पर अपने स्टेडियम का नाम माराडोना रखा था. 

{related}

 

वनडे से पहले अलग-अलग शिविर में ट्रेनिंग पर वेड ने कहा-हमारी ओर से कोई बहाना नहीं होगा

वनडे से पहले अलग-अलग शिविर में ट्रेनिंग पर वेड ने कहा-हमारी ओर से कोई बहाना नहीं होगा

सिडनी: भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अलग-अलग समूह में ट्रेनिंग को बाध्य होना पड़ा है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि टीम ‘कोई बहाना नहीं बनाएगी’ क्योंकि खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि इस तरह की स्थिति से निपट सकें.

{related}

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम इस समय दो स्थानों पर ट्रेनिंग पर रही है. एक समूह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में सिडनी क्रिकेट मैदान पर ट्रेनिंग कर रहा है. यूएई में हाल में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास से गुजर रहे हैं और सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं.

वेड ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा कि हमने कुछ हद तक इस तरह की स्थिति का सामना पहले भी किया है लेकिन मौजूदा स्थिति पहले की स्थिति से बिलकुल अलग है. यह टीम लंबे समय से साथ है, विशेषकर अंतिम एकादश, इसलिए हम शुक्रवार सुबह उतरेंगे और सभी को अपनी भूमिका पता है. हमारी ओर से कोई बहाना नहीं है. दोनों समूह गुरुवार को एक साथ आएंगे और पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शुक्रवार को खेला जाएगा और ऐसे में खिलाड़ियों के पास एक समूह के रूप में अभ्यास करने का समय नहीं होगा. दूसरी तरफ भारतीय टीम भी यूएई से आने के बाद पृथकवास से गुजर रही है और सीमित ओवरों की टीम के अलावा टेस्ट टीम भी एक समूह के रूप में ट्रेनिंग कर रही है.

वेड ने कहा कि भारत भी पृथकवास में है लेकिन उन्हें एक साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिल रहा है जो हमारी स्थिति से थोड़ा अलग है. कप्तान आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया का एकदिवसीय शीर्ष क्रम काफी मजबूत है जिसमें एलेक्स कैरी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे और ऐसे में अक्टूबर 2017 में अपना पिछला एकदिवसीय खेलने वाले वेड की नजरें चार दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला पर टिकी है.
सोर्स भाषा

 बायो-सुरक्षित माहौल में रहना क्रिकेटरों के लिए ‘बड़ी भूमिकाः बोल्ट

 बायो-सुरक्षित माहौल में रहना क्रिकेटरों के लिए ‘बड़ी भूमिकाः बोल्ट

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर के शुरू होने के बाद बायो-सुरक्षित माहौल में रहना क्रिकेटरों के लिए ‘बड़ी भूमिका’ निभाएगा. बोल्ट उन बड़े खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए जिन्होंने कोविड-19 महामारी के बीच जैव-सुरक्षित माहौल में जीवन के बारे में चिंता जताई है, उन्होंने इसे ‘बड़ा त्याग’ करार दिया.

{related}

बोल्ट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि मैं सभी के लिए नहीं बात कर सकता लेकिन यह निश्चित रूप से खेल में बड़ी भूमिका निभाएगा.  उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में वापसी के बाद आपको दो हफ्ते एक होटल में बिताने होंगे जिसके बाद ही आपको बाहर जाने दिया जाएगा. इस समय दुनिया जिस चीज का सामना कर रही है, यह पागलपन ही है. यह काफी मुश्किल होने वाला है कि खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहे हैं. 

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने हाल में मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग में पांचवीं खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा कि आईपीएल में खेलने के बारे में बात करते हुए कहूं तो मैदान पर वापसी करना शानदार था और प्रत्येक के लिए क्रिकेट देखने के लिए कुछ करना शानदार था और पूरी दुनिया में इसे देखा भी गया.  बोल्ट से पहले डेविड वार्नर, मिशेल स्टार्क और कागिसो रबाडा ने ‘बायो-बबल’ की तुलना लग्जरी युक्त जेल से की थी. बोल्ट इस समय संयुक्त अरब अमीरात से आईपीएल से लौटने के बाद क्राइस्टचर्च में 14 दिन के पृथकवास में हैं. न्यूजीलैंड को 27 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 घरेलू श्रृंखला खेलनी है जिसके लिये बोल्ट को आराम दिया गया है.
सोर्स भाषा

सीमित ओवरों की श्रृंखला में रोहित की काफी कमी खलेगी, टेस्ट श्रृंखला में विराट के लिए ऐसा होगा: स्मिथ

सीमित ओवरों की श्रृंखला में रोहित की काफी कमी खलेगी, टेस्ट श्रृंखला में विराट के लिए ऐसा होगा: स्मिथ

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी से भारतीय टीम में ‘बड़ा अंतर’ पैदा होगा लेकिन मेहमान टीम के पास काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जो दबाव की स्थिति में जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

रोहित सीमित ओवरों के क्रिकेट का बेहतरीन खिलाड़ी:  
पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे रोहित सीमित ओवरों की श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं और उनका टेस्ट श्रृंखला में खेलना भी संदिग्ध है जबकि कोहली एडीलेड में दिन-रात्रि के पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर जाएंगे. स्मिथ ने ‘सोनी नेटवर्क’ की ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि बेशक रोहित सीमित ओवरों के क्रिकेट का बेहतरीन खिलाड़ी है, शीर्ष क्रम में कई वर्षों से वह यह साबित कर रहा है, इसलिए बेशक हां, इससे बड़ा अंतर पैदा होता है.

भरपाई करने के लिए स्तरीय खिलाड़ी मौजूद: 
उन्होंने कहा कि लेकिन भारतीय टीम की खूबसूरती यह है कि इतने सारे बल्लेबाज सामने आ रहे हैं जो शीर्ष स्तर के हैं. स्मिथ ने मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल के नाम लिए जो आईपीएल के दौरान शानदान फॉर्म में थे. उन्होंने कहा कि आप आईपीएल में मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन को देख सकते हो, शीर्ष क्रम में लोकेश राहुल के प्रदर्शन को भी. उनके पास काफी सारे विकल्प हैं, बेशक अंतर पैदा होगा लेकिन इसकी भरपाई करने के लिए स्तरीय खिलाड़ी मौजूद हैं.

विराट और टेस्ट टीम को लेकर भी ऐसा ही होगा:
स्मिथ का मानना है कि टेस्ट मैचों में कोहली को लेकर ऐसा होगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विराट और टेस्ट टीम को लेकर भी ऐसा ही होगा. आपको पता है कि काफी खिलाड़ी हैं जो टीम में आकर अपना काम कर सकते हैं. स्मिथ ने कहा कि बेशक कोहली शीर्ष स्तर का खिलाड़ी है और हमें पता है कि लंबे समय से वह खेल के सभी प्रारूपों में कितना अच्छा है. इसलिए निश्चित तौर पर इसका असर पड़ेगा लेकिन मेरा अब भी मानना है कि उनके पास कुछ स्तरीय बल्लेबाज हैं जो इसकी भरपाई करने का इंतजार कर रहे हैं.

{related}

मैं हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भूखा रहता हूं- स्मिथ: 
स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में संलिप्तता के कारण आस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे और उन्हें अपनी पसंदीदा टीम के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था. क्या इससे उनकी भूख बढ़ गई है, यह पूछने पर स्मिथ ने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या इससे मेरी भूख बढ़ गई है. मैं हमेशा से ही मैदान पर उतरकर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भूखा रहता हूं. मुझे लगता है कि बाहर से बैठकर बाकी लोगों को खेलते हुए देखना मुश्किल होता है और विशेषकर तब जब टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हो.

मुकाबलों में छींटाकशी को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है: 
स्मिथ ने स्वीकार किया कि पिछली श्रृंखला में टिम पेन की टीम को 1-2 से टेस्ट श्रृंखला हारते हुए देखना मुश्किल था. स्मिथ के अनुसार भारत बनाम आस्ट्रेलिया मुकाबलों में छींटाकशी को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है जबकि ऐसा नहीं है क्योंकि सभी खिलाड़ी आईपीएल के दौरान मिलते हैं और कोई अजीब स्थिति का सामना नहीं करना चाहता.
सोर्स- भाषा

एक गलती शाहिद अफरीदी को पड़ी भारी, इस कारण LPL के दो मैच में नहीं खेल पाएंगे

एक गलती शाहिद अफरीदी को पड़ी भारी, इस कारण LPL के दो मैच में नहीं खेल पाएंगे

लाहौर: पाकिस्तान के हरफनमौला शाहिद अफरीदी की सोमवार को श्रीलंका की फ्लाइट छूट गई जिससे वह शुरूआती लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में अपनी फ्रेंचाइजी गॉल ग्लैडिएटर्स के कम से कम पहले दो मैचों में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.

{related}

अफरीदी ने लिखा- मैं जल्द ही एलपीएल में गॉल ग्लैडिएटर्स की ओर से हिस्सा लेने के लिए पहुंच जाऊंगाः
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया जिससे टूर्नामेंट के आयोजकों की परेशानी और बढ़ गई क्योंकि पहले ही कई बड़े खिलाड़ी इससे हट गए हैं. अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि आज कोलंबो की फ्लाइट छूट गऊ. चिंता की कोई बात नहीं, मैं जल्द ही एलपीएल में गॉल ग्लैडिएटर्स की ओर से हिस्सा लेने के लिए पहुंच जाऊंगा. जल्द ही टीम के साथियों के साथ जुड़ने के लिए तैयार हूं. 

गॉल ग्लैडिएटर्स को अपना पहला मैच 27 नवंबर को जाफना स्टैलियंस के खिलाफ खेलेगाः 
गॉल ग्लैडिएटर्स को अपना पहला मैच 27 नवंबर को जाफना स्टैलियंस के खिलाफ खेलना था जबकि उसे दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 28 और 30 नवंबर को खेलना है. अफरीदी को गॉल ग्लैडिएटर्स का कप्तान बनाया गया था क्योंकि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद क्रमश: तैयारियों की कमी और राष्ट्रीय टीम की प्रतिबद्धताओं के कारण उपलब्ध नहीं हो पाये थे. अफरीदी की अनुपस्थिति में उप कप्तान भानुका राजपक्षे पहले कुछ मैचों में ग्लैडिएटर्स की कप्तानी कर सकते हैं.
सोर्स भाषा

ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं युवा क्रिकेटर शुभमन गिल

ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं युवा क्रिकेटर शुभमन गिल

सिडनी: युवा क्रिकेटर शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्होंने आगामी दौरे के लिए कोई व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है, जहां अच्छा प्रदर्शन उन्हें भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मददगार साबित हो सकता है.

{related}

गिल सीमित ओवर के साथ टेस्ट टीम का भी हिस्साः
गिल ने अभी तक भारत के लिए केवल दो वनडे खेले हैं और वह शुक्रवार से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीमित ओवर के साथ टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं. गिल ने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि यह मेरा ऑस्ट्रेलिया का पहला दौरा है तो मैं सचमुच काफी उत्साहित हूं. बचपन से ही मैंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच देखे हैं. मैं काफी उत्साहित हूं.

गिल ने कहा- मैंने कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया, लेकिन मैं इस दौरे पर अच्छा करने के लिए उत्साहित हूंः
केकेआर के साथ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद 21 वर्षीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुआ. गिल ने संयुक्त अरब अमीरात में हाल में समाप्त हुई आईपीएल के 14 मैचों में 440 रन बनाए. उन्होंने कहा कि मेरे काफी दोस्त भी टीम के साथ जा रहे हैं तो यह काफी रोमांचक होगा. लेकिन निश्चित रूप से जब अभ्यास सत्र शुरू होता है तो यह पूरी तरह से अलग स्थिति होती है. गिल ने कहा कि मैंने कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया है लेकिन मैं इस दौरे पर अच्छा करने के लिए उत्साहित हूं.  गिल को इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड में टेस्ट श्रृंखला के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया था. उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट में भारत ए के लिए नाबाद 204 और अर्धशतक जड़ने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी.
सोर्स भाषा