अजमेर GOOD NEWS: दिवाली से पहले युवाओं को बड़ा तोहफा, REET परीक्षा 2021 का परिणाम जारी

GOOD NEWS: दिवाली से पहले युवाओं को बड़ा तोहफा, REET परीक्षा 2021 का परिणाम जारी

अजमेर: राजस्थान की सबसे बड़ी रीट भर्ती परीक्षा का परिणाम आज जारी हो गया है. सुबह 8.15 बजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष डी पी जरौली परिणाम जारी किया. डॉ. डीपी जारोली ने लेवल -1 और लेवल -2 का परिणाम जारी किया है.  ऐसे में दिवाली से पहले युवाओं को बड़ा तोहफा मिला है. इस पात्रता परीक्षा के माध्यम से राज्य में लगभग 31,000 अध्यापकों को नियुक्ति दी जानी है. जारौली ने कहा कि कुछ श्रेणी विशेष के परीक्षार्थियों के परिणाम अदालत के आदेश पर रोके गए हैं. 

लेवल -1 में अजमेर के अजय वैष्ण वैरागी टॉपर रहे हैं. वहीं उदयपुर के गोविंद सोनी भी पहले स्थान पर रहे हैं. इन्होंने संयुक्त रूप से 150 में से 148 अंक प्राप्त किए हैं. वहीं लेवल-2 में पहले स्थान पर 3 अभ्यर्थी रहे हैं. इसमें कीरत सिंह, सुरभि पारीक और निम्बाराम का नाम शामिल है. इन्होंने 150 में से 146 अंक प्राप्त किये हैं. कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. सामान्य कश्रेणी में 47 हजार 79 ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये.  SC/ST में 382112 अभ्यर्थी 55 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए. 

बता दें कि गत 26 सितंबर को परीक्षा आयोजित की गई थी. राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में कुछ दिनों पहले ही अहम जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि हाल ही में संपन्न हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम एक से डेढ़ महीने में आ सकता है. राजस्थान की इस सबसे बड़ी परीक्षा के लेवल-1 और लेवल-2 में करीब 25 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे. इसमें से 26 सितम्बर को हुई परीक्षा में 20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए. अलवर के दो परीक्षा केन्द्रों पर 16 अक्टूबर को परीक्षा हुई.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी परीक्षा में सफल हुए सभी अभ्यर्थियों को बधाई:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट परीक्षा में सफल हुए सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी है. गहलोत ने ट्वीट किया कि सफल अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. जो सफल नहीं हो सके हैं वे निराश न हों. आगे आने वाली परीक्षाओं की तैयारी करें. सिर्फ एक परीक्षा जीवन का रास्ता तय नहीं कर सकती है इसलिए मेहनत करते रहें. 

 

और पढ़ें