नई दिल्ली RLD चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, गुरुग्राम में चल रहा था इलाज

RLD चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, गुरुग्राम में चल रहा था इलाज

RLD चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, गुरुग्राम में चल रहा था इलाज

नई दिल्ली: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह (Ajit singh) का आज कोरोना (Corona) से निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित 86 वर्षीय अजित सिंह की मंगलवार रात को तबीयत बेहद बिगड़ गई थी और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (medanta hospital) में उनका इलाज चल रहा था. बता दें कि आरएलडी प्रमुख चौधरी अजित सिंह 22 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे. इसके बाद से ही उनके फेफड़ों में संक्रमण बढ़ता ही जा रहा था. 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे चौधरी अजित सिंह यूपी के बागपत से सात बार सांसद रहे और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री भी रह चुके हैं. अजित सिंह और उनके परिवार की जाट समाज में काफी अच्छी पैठ रही है. पिछले दो लोकसभा चुनाव और 2 विधानसभा चुनाव के दौरान उनकी पार्टी का ग्राफ काफी तेजी से गिरा है. वे अपने गढ़ बागपत से भी लोकसभा चुनाव हार गए.

अजित सिंह का सियासी सफर: 
चौधरी अजित सिंह ने साल 1986 से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी. 1986 में वह राज्यसभा भेजे गए थे. 1987 से 1988 तक लोकदल (ए) और जनता पार्टी के अध्यक्ष पद भूमिका निभाई. 1989 में अपनी पार्टी का विलय जनता दल में कर दिया. अजित सिंह 6 बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा सांसद रहे. इसके अलावा 4 प्रधानमंत्रियो की कैबिनेट में मंत्री भी रहे.


 

और पढ़ें