आरएमपी चिकित्सकों ने थाना प्रभारी को किया सम्मानित

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/04 10:14

लालगढ जाटान(श्री गंगानगर)। आरएमपी चिकित्सकों की ब्लॉक स्तरीय बैठक लालगढ़ जाटान के टेगौर पब्लिक स्कूल में आरएमपी चिकित्सक संघ के अध्यक्ष राज मेहरा की अध्यक्षता में संम्पन्न हुई। जिसमे 200 से ज्यादा गांवों के चिकित्सकों ने भाग लिया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर लालगढ़ जाटान थाना प्रभारी तेजवंत सिंह ने शिरकत की कार्यक्रम में क्षेत्र में बढ़ रहे नशे,स्वाईन फ्लू, कन्या भ्रूण हत्या ट्रैफिक व्यवस्था पर चर्चा कीI 

थाना प्रभारी तेजवंत सिंह ने संबोधित करते हुए कहा है आज की युवा पीढ़ी नशे में फंसती जा रही है इसलिए युवाओं को नशे से दूर रखना जरुरी है तथा नशा कारोबारियों को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस को आमजन का सहयोग भी जरुरी है। समाज के लोगों से पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिलते है इस प्रकार कई बार बड़ी सफलताएं भी मिलती रहती है। जहां समाज का सहयोग प्रशासन को मिलेगा वहा नशे जैसी कुरूतियों को आसानी से जड़ से मिटाया जा सकता है।

पुलिस अपने स्तर पर नशे को जड़ से ख़त्म करने के लिए वचनबध है। पुलिस लगातार पुलिस अधीक्षक व विधायक के निर्देशनुसार नशे के खिलाफ अभियान चलाकर लगातार बड़ी कार्यवाई कर रही हैI साथ ही थाना प्रभारी ने कहा है की आरएमपी डॉक्टर ग्रामीणों क्षेत्र में रीड की हड्डी होते है रात्रि को कोई भी बड़ी घटना होने पर ग्रामीण सबसे पहले आरएमपी चिकित्सक के पास पहुँचते है जहाँ ईलाज करने के बाद जिला हेडक्वॉर्टर चिकित्सालय में पहुंचाया जाता है। 

अध्यक्ष राज मेहरा ने कहा है कि क्षेत्र मौसमी बीमारियों व नशे की चपेट में है जिसके लिए सभी आरएमपी चिकित्सक अपने अपने क्षेत्रों में सावधानी बरतें और ग्रामीणों को अच्छा ईलाज मुहया करवाये। विशेष शिविर लगाकर नशा छुड़वाए तथा स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए आम लोगों को जागरूक करे तथा समय समय पर काढ़ा पिलायेl बढ़ते नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रसाशन की मदत ले अगर कोई भी डॉक्टर नशा बेचता है या दलालों का सहयोग करता है तो उसकी सूचना भी तुरंत पुलिस को दे ताकि समय रहते सौदागरों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जा सके। कार्यक्रम में नशे के खिलाफ लगातार बड़ी कार्यवाहिया करने के लिए चिकित्सकों ने थाना प्रभारी को समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

...काका सिंह 1st इंडिया न्यूज लालगढ जाटान 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in