RPSC RAS 2018 Result: आरएएस भर्ती परीक्षा में महिलाओं का रहा दबदबा, झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर; टॉप 10 में 4 छात्राएं

RPSC RAS 2018 Result: आरएएस भर्ती परीक्षा में महिलाओं का रहा दबदबा, झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर; टॉप 10 में 4 छात्राएं

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई RAS संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 का मंगलवार रात फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में झुंझुनूं की मुक्ता राव ने टॉप किया है. दूसरे नंबर पर टोंक के मनमोहन शर्मा और तीसरे नंबर पर जयपुर की शिवाक्षी खांडल रहे हैं. आयोग ने टॉप 10 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की है. 

अभ्यर्थी अपने नतीजे राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाकर चेक कर सकते हैं. आयोग ने रिजल्ट के साथ अभ्यर्थियों की मेरिट भी जारी कर दी है. आयोग ने रिजल्ट जारी करने के साथ टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर दी है.

आरएएस 2018 के टॉप -10 अभ्यर्थी:-
1. झुंझुनूं जिले की मुक्ता राव  प्रथम 2. टोंक से मनमोहन शर्मा द्वितीय, 3. जयपुर से शिवाक्षी खांडल 4. झुंझुनूं के निखिल कुमार 5. जयपुर से वर्षा शर्मा 6. जयपुर से यशवंत मीणा 7. अलवर से रवि कुमार गोयल 8. जालोर से बीनू देवल 9. टोंक से विकास प्रजापत 10. नागौर से सिद्धार्थ सांदू. 

महिला अभ्यर्थियों ने मारी बाजी:
आरएएस 2018 की टॉप 10 सूची में चार महिला अभ्यर्थियों ने बाजी मारी है. टॉपर भी महिला अभ्यर्थी रही है.  जबकि आरएएस 2016 की सूची में महज दो महिला अभ्यर्थी ही शामिल थीं. हालांकि आयोग ने 2018 के टॉप 10 अभ्यर्थियों के प्राप्तांक जारी नहीं किए हैं. 

झुंझुनूं और जयपुर आगे: 
टॉप 10 की सूची में झुंझुनूं के दो और जयपुर के तीन अभ्यर्थी शामिल हैं. जबकि अलवर, जालौर, नागौर, अलवर और टोंक जिले के 1-1 अभ्यर्थी को जगह मिली है. 

RAS 2021 की भर्ती का विज्ञापन भी जल्द:
राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव ने सभी सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि आरएएस-2021 की भर्ती का विज्ञापन आयोग शीघ्र ही जारी करेगा. 

और पढ़ें