जयपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, RSLDC का प्रबंधक राहुल गर्ग और स्कीम कोर्डिनेटर अशोक सांगवान ट्रेप, जानिए पूरी खबर 

जयपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, RSLDC का प्रबंधक राहुल गर्ग और स्कीम कोर्डिनेटर अशोक सांगवान ट्रेप, जानिए पूरी खबर 

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के निर्देश पर ACB की स्पेशल यूनिट द्वितीय द्वारा RSLDC कार्यालय में बड़ी कार्रवाई हुई. एसीबी ने RSLDC के स्कीम कॉर्डिनेटर अशोक सांगवान और प्रबंधक राहुल कुमार गर्ग को 5 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसकी फर्म द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना और दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना में किए गए कार्य के 1 करोड़ 50 लाख रुपए के लम्बित बिल पास करने, ब्लैक लिस्ट से हटाने, जवाब देने के लिए एक्सटेंशन और बैंक गारंटी जब्त नहीं करने की एवज में अशोक सांगवान और राहुल कुमार गर्ग द्वारा 5-6 लाख रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान किया जा रहा है. जिस पर एसीबी की स्पेशल यूनिट द्वारा शिकायत का सत्यापन कर आज दोनों को परिवादी से 5 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रेप किया है.

मामले में RSLDC के चैयरमेन आईएएस नीरज के. पवन और RSLDC के मुख्य प्रबंधक आईएएस. प्रदीप कुमार गवंडे के मोबाइल को जांच के लिए कब्जे में लिया गया है. एसीबी दोनों की भूमिका की विस्तृत और गहन जांच कर रही है. एसीबी के एडीजी दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपियों के निवास और अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा. 

और पढ़ें