नई  दिल्ली कोरोना संकट के बीच RSS  की चेतावनी:  कोविड-19 के बीच लोगों को विध्वंसकारी शक्तियों के षड्यंत्र से सावधान रहना चाहिए 

कोरोना संकट के बीच RSS  की चेतावनी:  कोविड-19 के बीच लोगों को विध्वंसकारी शक्तियों के षड्यंत्र से सावधान रहना चाहिए 

कोरोना संकट के बीच RSS  की चेतावनी:  कोविड-19 के बीच लोगों को विध्वंसकारी शक्तियों के षड्यंत्र से सावधान रहना चाहिए 

नई  दिल्ली: RSS (Rashtriya Swayamsevak Sangh) ने लोगों से भारत विरोधी और विध्वंसकारी शक्तियों (Subversive Powers) के षड्यंत्रों से सावधान रहने की अपील करते हुए दावा किया कि ऐसी ताकतें कोविड -19 की दूसरी लहर के कारण उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थितियों का लाभ उठाकर देश में नकारात्मकता और अविश्वास का माहौल बना सकती हैं. 

संक्रमण की दूसरी लहर के कारण अनेक राज्यों में गंभीर चुनौती उत्पन्न हो गई है:
RSS के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेस होसबाले (Sarkaryavah Dattatreis Hosabale) ने संघ और स्वयंसेवकों तथा सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों से इन चुनौतियों से निपटने में आगे आने को कहा. गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के कारण अनेक राज्यों में गंभीर चुनौती उत्पन्न हो गई है. कई राज्यों में अस्पतालों में चिकित्सीय ऑक्सीजन (Medical Oxygen) की कमी के संकट का सामना सामना करना पड़ रहा है.  गौरतलब है कि देश में कोविड-19 के एक दिन में 3,46,786 नए मामले सामने आने के साथ शनिवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,66,10,481 हो गए। वहीं, 2,624 संक्रमितों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,89,544 हो गई है.  

होसबोले ने कहा कि ऐसी स्थिति में संभव है कि भारत विरोधी शक्तियां (Anti India Powers) लाभ उठाकर देश में नकारात्मकता और अविश्वास का वातावरण बनाए. ऐसे में लोगों को विध्वंसकारी शक्तियों के षड्यंत्रों से सावधान रहना चाहिए.  उन्होंने कहा कि RSS कार्यकर्ता समाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए देशभर में विभिन्न प्रकार की सेवाओं को सक्रिय रूप से चला रहे हैं.

और पढ़ें