जयपुर VIDEO: राजस्थान यूनिवर्सिटी में घमासान ! निर्मल चौधरी के नामांकन के दौरान हंगामा, छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प

VIDEO: राजस्थान यूनिवर्सिटी में घमासान ! निर्मल चौधरी के नामांकन के दौरान हंगामा, छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प

जयपुर: प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया है. राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्मल चौधरी के नामांकन के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला है. छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प में पुलिसकर्मियों ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया है. लाठीचार्ज के दौरान कई छात्र चोटिल हुए हैं. वहीं झड़प में एक पुलिसकर्मी भी चोटिल हुआ है. निर्मल चौधरी के समर्थक जेएलएन मार्ग पर प्रदर्शन कर रहे थे. मनाही के बावजूद अंदर घुसने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. 

आपको बता दें कि नामांकन से पहले सभी छात्रनेता अपना दमखम दिखाने के लिए चुनावी रैली के रूप में यूनिवर्सिटी पंहुच रहे हैं. इसी के चलते RU में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. इस दौरान ABVP के उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार नेहा शर्मा फीस जमा नहीं करवाने के कारण अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाईं. इसलिए आखिरी वक्त पर एबीवीपी ने ट्विंकल शर्मा को उम्मीदवार बनाया. निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी नोमिनेशन किया. इसके साथ ही ABVP प्रत्याशी सुरेंद्र यादव नॉमिनेशन की प्रक्रिया पूरी की. 

23 अगस्त को उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे: 
आज चुनाव में खड़े हो रहे उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. इसके बाद आज ही नामांकन पर आपत्ति लेने के साथ ही जांच की जाएगी. 23 अगस्त को उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे. इसके बाद फाइनल नॉमिनेशन लिस्ट जारी होने के साथ ही 26 अगस्त को वोटिंग की जाएगी. 27 अगस्त को काउंटिंग और रिजल्ट के बाद शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. राजस्थान यूनिवर्सिटी में इस बार कुल 20 हजार 770 मतदाता अध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के लिए वोट दे सकेंगे. 

और पढ़ें