Australia: Indian Cricketers पर नस्लीय टिप्पणी की पुष्टि, मगर आरोपी दर्शकों को दी गई Clean Chit

Australia: Indian Cricketers पर नस्लीय टिप्पणी की पुष्टि, मगर आरोपी दर्शकों को दी गई Clean Chit

मेलबर्नः क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आज पुष्टि की है कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी लेकिन उन छह दर्शकों को क्लीन चिट दे दी गई है, जिन्हें उस घटना के बाद मैदान से बाहर निकाला गया था. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उस घटना के संदर्भ में अपनी रिपोर्ट दी है. फिलहाल सीए को न्यू साउथवेल्स पुलिस से जांच खत्म होने की पुष्टि का इंतजार है.

सीए के इंटीग्रिटी और सिक्योरिटी प्रमुख सीन कारोल ने कहा है कि सीए इस बात की पुष्टि करता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणियां की गई थी. इस मामले में सीए की जांच जारी है जिसके तहत सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं, टिकटों के आंकड़े देख रहे हैं और दर्शकों से पूछताछ जारी है. उन्होंने कहा है कि जांच से पता चला है कि मीडिया ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन 86वें ओवर में दीर्घा में जिन दर्शकों की तस्वीरें ली थी.

मगर उन्होंने नस्लीय टिप्पणियां नहीं की थी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिए एक बार फिर भारतीय टीम से माफी मांगी है. बोर्ड ने कहा है कि घटना के समय भी हमने कहा था कि इस तरह के रवैये को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम से माफी मांगते हैं. फिलहाल सीए को न्यू साउथवेल्स पुलिस से जांच खत्म होने की पुष्टि का इंतजार है.

उनका कहना है कि उसके मिलने तक कोई और बयान जारी नहीं किया जायेगा. तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सिराज ने दर्शकों की ओर से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की थी जिसके बाद खेल कुछ समय के लिये रोकना पड़ा था. इस दौरान पुलिस ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया था. बीसीसीआई ने इस घटना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें