नई दिल्ली Rahul Gandhi ED Enquiry: गांधी परिवार की विश्वसनीयता खत्म करने के लिए ईडी की कार्रवाई हो रही- CM गहलोत

Rahul Gandhi ED Enquiry: गांधी परिवार की विश्वसनीयता खत्म करने के लिए ईडी की कार्रवाई हो रही- CM गहलोत

Rahul Gandhi ED Enquiry: गांधी परिवार की विश्वसनीयता खत्म करने के लिए ईडी की कार्रवाई हो रही- CM गहलोत

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई गांधी परिवार की विश्वसनीयता को खत्म करने और ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत की बात करने के लिए की जा रही है, जिसे देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा.

गहलोत ने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा हिंदुत्व के नाम पर नफरत फैला रही है और वह ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाना चाहती है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत ने संवाददाताओं से कहा कि ईडी को बताना चाहिए कि वह किसके दबाव में काम कर रही है? 2015 में यह मामला बंद कर दिया गया था. क्या कारण है कि इस मामले को फिर से खोला गया है. ऐसा सोनिया जी और राहुल जी को निशाना बनाकर किया गया है. देश के लोग और कांग्रेस के कार्यकर्ता दुखी हैं.

क्या लोकतंत्र में यह ठीक है कि लोग अपनी बात नहीं रख सकते?
गहलोत ने कहा कि देश में सब लोग घबराए हुए हैं. क्या लोकतंत्र में यह ठीक है कि लोग अपनी बात नहीं रख सकते? उन्होंने कहा कि गांव-गांव में तनाव फैल गया है. क्या देश इस स्थिति को वहन कर सकता है? राहुल गांधी जी ने सही कहा था कि पूरे देश में केरोसीन छिड़क दिया गया है. गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में आए लोग हमें दुश्मन मानते हैं...ये लोग किसी मुसलमान को टिकट नहीं देते, ताकि एक संदेश दिया जा सके. ये लोग हिंदुओं को भड़काकर वोट हासिल कर रहे हैं. यह देशहित में नहीं है. देशहित में यही है कि सभी लोग मिलकर रहें.

हम हिंदू नहीं हैं क्या? 
उन्होंने कहा कि हम हिंदू नहीं हैं क्या? हम सभी हिंदू हैं और सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. गहलोत ने कहा कि गांधी परिवार ने देश को सिर्फ दिया है, लिया कुछ नहीं है. नेहरू जी 10-12 साल तक जेल में रहे. इंदिरा गांधी जी ने शहादत दी, राजीव गांधी जी शहीद हो गए, पंडित नेहरू ने आनंद भवन देश को दे दिया...ये सब गांधी परिवार की विश्वसनीयता खत्म करने और ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत की बात करने लिए हो रहा है. इसे देश बर्दाश्त नहीं करेगा.

आम कार्यकर्ता चाहता है कि यह परिवार रहे:
कांग्रेस नेता ने कहा कि हम सब क्यों कहते हैं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी जी, आप अध्यक्ष बनो? हम समझते नहीं हैं क्या? हमारे पास दिमाग नहीं है क्या? आम कार्यकर्ता चाहता है कि यह परिवार रहे, यह परिवार रहेगा तो कांग्रेस एकजुट रहेगी. गहलोत ने कहा कि इस परिवार से 30 साल से कोई प्रधानमंत्री नहीं बना है. मोदी जी और अमित शाह जी को किस बात की चिंता है. 

और पढ़ें